September 25, 2024

भिंड पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अवैध हथियार निर्माण फैक्ट्री का किया भांडाफोड़

0

भिंड
 पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा प्रदेश भर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में धरपकड़ अभियान लॉन्च किया गया है. सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था. जिसके चलते भिंड पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता आयोजित कर गोरमी थाना पुलिस द्वारा की गई एक बड़ी कार्रवाई की जानकारी दी है.

क्या कहा पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिह ने?
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कचनाव कला का एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के दो व्यक्तियों के साथ मिलकर अपने ट्यूबबेल के पास खेत के खार में अवैध हथियार के निर्माण का कार्य कर रहा है. मुखबिर के बताए हुए स्थान कचनाव कला के बीहड़ में ट्यूबेल के पास खार पर पहुंचे घेराबदी कर छापामार कार्रवाई की. जिसमें अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है. इसमें अवैध हथियार निर्माण करने के उपकरणों के साथ-साथ बड़ी तादाद में तमंचे बनाने का रॉ मैटेरियल भी बरामद किया है. साथ ही 10 बने हुए अवैध तमंचे भी बरामद किए हैं. कुछ जिंदा कारतूस और कुछ कारतूस के खाली खोखे भी बरामद किए गए हैं.

फैक्ट्री संचालन करने वाले कचनाव गांव निवासी राजवीर यादव उर्फ (गीले) को पुलिस ने मौके से पकड़ लिया. पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी से अवैध हथियार निर्माण के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि मैं और मेरे दो साथी जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और हथियार बनाने के कारीगर है. हम तीनो लोग मिलकर ट्यूबल के पास बंदूक बनाते है. मौके पर हथियार बनाने का पूरा सामान और बने हुये कट्टे मिले हैं. उत्तर प्रदेश के दो व्यक्तियों के संबंध मे पूछा तो उसके द्वारा बताया कि पुलिस को दूर से आते देखकर मौका पाकर भाग खड़े हुए. जिन्हे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगा दी गई है उन्हे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed