September 25, 2024

ग्वालियर में 8 डिग्री पहुंचा पारा,शीत लहर चलने के साथ- साथ धूंध भी छाई

0

ग्वालियर

 पहाड़ों पर गिरती बर्फ की वजह से इसकी वजह से मैदानी इलाकों में कंपकपी बढ़ गई है. यहां लोग ठिठुर रहें हैं. मध्य प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में पारा लगातार गिर रहा है. इतना ही नहीं कई राज्यों में तो शीत लहर चलने के साथ- साथ धूंध भी छाई हुई है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज मध्य प्रदेश में न्यूनतम 13 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज भोपाल में न्यूनतम 13 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं जबलपुर में आज तापमान 11 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. ग्वालियर में न्यूनतम 8 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. यहां धुंध छाई हुई है. वहीं इंदौर में तापमान 15 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. सतना में न्यूनतम 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है.
 
खंडवा में तापमान रहेगा 13 से 29 डिग्री सेल्सियस

वहीं खंडवा में आज न्यूनतम 13 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. रीवा में न्यूनतम 9 और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं रतलाम में तापमान 15.2 से 27.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा, और यहां आमतौर पर बादल छाए रहेंगे.

लखनऊ में आज तापमान 12 से 25 डिग्री सेल्सियस

देश के अलग- अलग राज्यों में सर्दी बहुत बढ़ गई है. साथ ही तापमान मे गिरावट लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में तापमान 11 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां आज आसमान साफ रहेगा. वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज तापमान 12 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. साथ ही यहां सुबह के समय  धुंध रहेगी और बाद में मौसम साफ रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *