September 25, 2024

गुजरात आप प्रमुख गोपाल इटालिया भी चुनाव हारे

0

 कतारगाम
 गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के तूफान में कांग्रेस और आप दोनों उड़ गईं। इसी बीच, खबर है कि कतारगाम सीट पर आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया चुनाव हार गए हैं। 14 राउंड की मतगणना के बाद गोपाल इटालिया बीजेपी के विनोदभाई मोराडिया से 64 हजार से भी ज्यादा वोटों से हार गए हैं। मोराडिया को जहां 120505 वोट मिले, वहीं इटालिया को महज 55878 वोट ही मिले। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार कल्पेश वारिया कतारगाम सीट पर तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें 26840 वोटों से संतोष करना पड़ा।

'आप' की सबसे फेवरेबल सीट थी कतारगाम :
बता दें कि 'आप' के गोपाल इटालिया हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों में से एक थे और कतारगाम को आप के लिए सबसे फेवरेबल सीट माना जा रहा था। आम आदमी पार्टी को लगता था कि सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय के हीरा और कपड़ा श्रमिकों में बीजेपी का मोहभंग हो चुका है, ऐसे में उन्हें इस सीट पर फायदा मिल सकता है, लेकिन नतीजे बिल्कुल इसके उलट हैं।

गुजरात की जनता ने 'आप' को सिरे से नकारा :
बता दें कि गुजरात को लेकर आप की उम्मीदें तब और बढ़ गई थीं, जब पिछले साल उन्होंने सूरत नगर निकाय चुनावों में आश्चर्यजनक प्रदर्शन करते हुए 27 सीटें जीत ली थीं। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप ने गुजरात में हीरा पॉलिश करने वाले मजदूरों और अन्य वर्गों के वोटर्स को लुभाने के लिए 300 यूनिट तक फ्री बिजली, मुफ्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा और बेरोजगारी भत्ता देने जैसी लोक-लुभावन घोषणाएं की थीं, लेकिन गुजरात की जनता ने इसे सिरे से नकार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed