September 27, 2024

शी चिनफिंग ने सत्ता में तीसरा कार्यकाल किया हासिल, चीनी सेना पर किया पूर्ण नियंत्रण : रिपोर्ट

0

बीजिंग (चीन)
चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस में तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता हासिल करने के बाद, शी चिनफिंग ने सेना पर "पूर्ण नियंत्रण" और वफादारी सुनिश्चित की है। द हॉन्गकॉन्ग पोस्ट ने इस बात की जानकारी दी है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने यह सुनिश्चित किया है कि सशस्त्र बल युद्ध शुरू करने की दक्षता पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करने की तैयारी करें, जीतने की अपनी क्षमता को मजबूत करें और नए युग में सेना के मिशन और कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करें।

चीनी सेना को होना चाहिए वफादार
समाचार रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सशस्त्र बलों को शी चिनफिंग के प्रति पूरी तरह से वफादार होना चाहिए और नेतृत्व का समर्थन, सुरक्षा और बचाव करना चाहिए। द हॉन्गकॉन्ग पोस्ट के अनुसार, चीनी नेता ने सेना से युद्ध प्रभावशीलता के एकमात्र मौलिक मानक का पालन करने, लड़ाई पर पूरी ध्यान लगाने, लड़ाई पर कड़ी मेहनत करने, जीतने की क्षमताओं में सुधार में तेजी लाने और राष्ट्रीय संप्रभुता, सुरक्षा की रक्षा करने का आह्वान किया है।
 
चिनफिंग ने किया था कमांड सेंटर का निरीक्षण
हाल ही में, शी चिनफिंग ने केंद्रीय सैन्य आयोग के संयुक्त ऑपरेशन कमांड सेंटर का निरीक्षण किया, जिसने संकेत दिया कि नया केंद्रीय सैन्य मिशन चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना के अनुसार काम करेगा। नया केंद्रीय सैन्य मिशन सैन्य प्रशिक्षण और तैयारी को बढ़ावा देगा। रिपोर्ट के अनुसार, CCP की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस ने आधुनिक समाजवादी देश के निर्माण की समग्र स्थिति और चौतरफा तरीके से चीन के महान कायाकल्प का आह्वान करते हुए राष्ट्रीय रक्षा और सेना निर्माण के लिए रणनीतिक व्यवस्था की।

दुनिया कर रही बदलावों का सामना
रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया बदलावों का सामना कर रही है जो चीन की सुरक्षा स्थिति के विकास को गति देते हैं। चीनी सेना को मजबूत करने, लड़ने और जीतने की क्षमताओं में सुधार करने और राष्ट्रीय संप्रभुता और सुरक्षा का दृढ़ता से बचाव करने पर ऊर्जा केंद्रित करने के सीसीपी के विचार को लागू करना चाहिए। सैन्य कर्मियों को चीनी नेता और पार्टी के प्रति वफादार रहने की हिदायत दी गई है।

इसके अलावा, सैन्य इकाइयों के कैडर जो सीधे सैन्य आयोग के अंतर्गत आते हैं, उन्हें सेना में पार्टी की इमारत को व्यापक रूप से मजबूत करने के लिए कहा गया था। इसके अलावा सुरक्षा कर्मियों को पीपुल्स आर्मी पर पार्टी के नेतृत्व को बनाए रखने और पार्टी की केंद्रीय समिति के मूल के रूप में शी चिनफिंग की स्थिति की रक्षा करने के लिए कहा गया था। सैन्य कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वे सीसीपी की केंद्रीय समिति के साथ "उच्च स्तर की निरंतरता" बनाए रखें और यह सुनिश्चित करने के लिए बिल्कुल वफादार और भरोसेमंद रहें कि सैन्य उपकरण हमेशा पार्टी के आदेश का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *