September 27, 2024

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में पात्र मिले हितग्राहियो को किया गया लाभ वितरण

0

सीधी जिले के आयोजित संभाग स्तरीय कार्यक्रम के दौरान
मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन का किया गया लाईव टेली कास्ट
सिंगरौली

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत पात्र हितग्राहियो को शासन द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ के लाभ से लाभन्वित किया गया। विदित हो कि रामलीला मैदान बैढ़न में हितलाभ वितरण कार्यक्रम भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रामसुमिरन गुप्ता के मुख्य अतिथि एवं कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, वार्ड पार्षद श्रीमती सीमा जयसवाल, अनुष्का यादव, श्रीमती गौरी अर्जुन दास गुप्ता के गरिमामय उपस्थित में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में नगर निगम के वार्ड क्रमांक 39, 40 एवं 41 के पात्र हितग्राहियो को उनकी पात्रता अनुसार योजनाओ के स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

 हितग्राहियो को संबोधित करते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गुप्ता ने कहा कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के द्वारा जहा सीधी जिले से केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ का हितलाभ स्वीकृत प्रमाण पत्र प्रदान किया जा रहा है। वही आज पूरे प्रदेश ग्राम पंचायतो नगरीय क्षेत्रो में पात्र हितग्राहियो को लाभान्वित किये जाने का कार्य किया  जा रहा है जो अदभुत एवं गरीबो की जींदगी बदलने का कार्य है। प्रदेश सरकार गरीबो की सरकार है। उन्होने कहा कि सरकार की संवेदनशीलता का अनुपम उदाहरण है कि प्रदेश के साथ साथ जिले का कोई भी गरीब व्यक्ति शासन की योजनाओ के लाभ बंचित नही रहेगा।
 कार्यक्रम में कलेक्टर श्री परमार ने कहा कि जिले के सभी 316 ग्राम पंचायतो सहित नगरीय क्षेत्र के सभी वार्डो में कार्यक्रम आयोजित कर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान पात्र मिले व्यक्तियो को उनकी पात्रता अनुसार शासन की योजनाओ से लाभान्वित कराया जा रहा है। उन्होने कहाकि कार्यक्रम में प्रत्येक पात्र व्यक्ति को उनका स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरित किया जा सके इसके लिए नोडल अधिकारियो की तैनाती की गई है। उन्होने मंच से ही यह निर्देश दिये कि जो हितग्राही किसी कारण बस कैम्पो में नही आ सके है। उनका स्वीकृत प्रमाण पत्र संबंधित पंचायतो के सचिव, रोजगार सहायक, वार्डो के वार्ड प्रभारी उनके आवास में जाकर उनका स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरितइ करे। साथ ही निर्देश दिया कि नोडल अधिकारी सत्यापित कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करे कि सभी पात्र हितग्राहियो का स्वीकृत प्रमाण पत्र उन्हे मिल चुका है।

 कार्यक्रम में पार्षद सीमा जयसवाल ने अपने उद्बोधन में प्रदेश सरकार की उपलंब्धियो को गिनाते हुये कहा कि यदि कोई हमारे वार्ड का कोई भी हितग्राही योजना के लाभ से बंचित रहा गया है तो मुझसे या वार्ड प्रभारी से मिलकर आवेदन प्रस्तुत करे ताकि उन्हे पात्रता अनुसार योजनाओ के लाभ से लान्वित किया जा सके। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त के द्वारा उपस्थित अतिथियो का स्वागत करते हुये कहा कि जन सेवा अभियान के दौरान नगरीय क्षेत्र में कुल पात्र मिले 30 हजार 260 हितग्राहियो को लाभन्वित किया जा रहा है। साथ वार्डो के सभी वार्ड प्रभारियो को निर्देश दिये गये है जो व्यक्ति कैम्प में उपस्थित नही हो सके है उनके घर घर जाकर उनके स्वीकृत प्रमाण पत्र का वितरण करे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को लाईव टेलीकास्ट के माध्यम से देखा एवं सुना गया।कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्ही.पी उपाध्याय, प्रवीण गोस्वामी, पी.के सिंह, राजस्व प्रभारी भूपेन्द्र सिंह सहित वार्ड प्रभारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *