September 27, 2024

ODI सीरीज समाप्त, जानिए क्या है India vs Bangladesh टेस्ट सीरीज का शेड्यूल और कहां देख सकते हैं 

0

 नई दिल्ली 

भारत और बांग्लादेश के बीच शनिवार 10 दिसंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन हो गया, जिसे मेजबान बांग्लादेश ने जीता। अब दोनों देशों के बीच जल्द टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के चक्र के तहत खेली जाने वाली ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है, क्योंकि भारत की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी। ऐसे में जान लीजिए कि इस सीरीज का शेड्यूल क्या है और मैचों की टाइमिंग क्या होने वाली है और कहां आप इन मैचों को लाइव देख पाएंगे। 

फिलहाल, बात करते हैं भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की तो इस सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 14 दिसंबर से चटग्राम में खेला जाएगा, जो रविवार 18 दिसंबर तक चलेगा। वहीं, सीरीज का दूसरा और दौरे का आखिरी मुकाबला गुरुवार 22 दिसंबर से शुरू होगा, जो सोमवार 26 दिसंबर तक चलेगा। दूसरे मुकाबले का आयोजन ढाका के मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में होगा। इसी स्टेडियम में वनडे सीरीज के दो मैच खेले गए थे, जिनमें भारत को हार मिली।

कब से शुरू होंगे टेस्ट मैच?

भारतीय समय के अनुसार बांग्लादेश बनाम भारत पहला टेस्ट मैच सुबह 9 बजे से शुरू होगा। उस समय लोकल टाइम सुबह के साढ़े 9 बजे होंगे। दोनों मुकाबलों में टॉस बांग्लादेश के समय के अनुसार सुबह 9 बजे होगा, जब भारत में सुबह के साढ़े 8 बजे होंगे। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के समय में महज 30 मिनट का अंतर है। यही कारण है कि भारत में जब 9 बजे होंगे तो बांग्लादेश में साढ़े 9 बजे होंगे। 

कहां देखा जा सकता है मैच? 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के मीडिया राइट्स इस समय भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में आप वनडे सीरीज की तरह टेस्ट सीरीज को भी सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर लाइव देख पाएंगे, जबकि स्मार्टफोन पर आपको सोनीलिव एप पर मैच का लुत्फ उठाना होगा। हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी टेस्ट मैचों की कमेंट्री सुनने को मिलेगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *