September 27, 2024

दिल्ली शराब घोटाले में CBI की टीम आज KCR की बेटी के. कविता से करेगी पूछताछ

0

 नई दिल्ली 

दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) के सिलसिले में सीबीआई आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता (KCR daughter K Kavitha) से पूछताछ करेगी। पूछताछ से एक दिन पहले हैदराबाद में उनके घर के पास पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए जिन पर उनकी तस्वीर और नारे लिखे हैं। एक पोस्टर में लिखा है, योद्धा की बेटी नहीं डरेगी। हम कविता अक्का के साथ हैं।

सीबीआई ने गत मंगलवार को कविता (TRS MLC K Kavitha) को सूचित किया था कि उसकी एक टीम जांच के लिए 11 दिसंबर को हैदराबाद में उनके निवास पर पहुंचेगी। सीबीआई ने उनसे यहां बंजारा हिल्स पर उनके निवास पर संबंधित तारीख एवं समय पर अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने को कहा था। अपने जवाब में कविता ने जांच एजेंसी को बताया कि वह इस मामले की जांच के सिलसिले में 11 दिसंबर को सुबह 11 बजे अपने घर पर उपस्थित रहेंगी। उन्होंने हाल में कहा था कि वह (13 दिसंबर को छोड़कर) 11-15 दिसंबर के दौरान जांच टीम से मिलने के लिए उपलब्ध रहेंगी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस जारी किया था।

जांच एजेंसी को भेजे एक पत्र में कविता ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में वेबसाइट पर उपलब्ध एफआईआर की कॉपी तथा शिकायत पढ़ी है, लेकिन अब तक किसी भी तरह से उनका नाम कहीं नहीं सामने आया है।

ईडी ने लिया था नाम
ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में आरोपी अमित अरोड़ा पर दाखिल की गई हिरासत रिपोर्ट में कहा था कि अब तक की जांच के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं की ओर से विजय नायर ने साउथ ग्रुप नामक एक ग्रुप (जिसका नियंत्रण सरत रेड्डी, के. कविता, मांगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के हाथों है) से अमित अरोड़ा समेत विभिन्न व्यक्तियों के माध्यम से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *