September 28, 2024

बुरहानपुर पुलिस ने पंद्रह लाख का पान मसाला चोरी करने वालो को किया गिरफ्तार

0

बुरहानपुर
कोतवाली थानाक्षेत्र के बस स्टैंड क्षेत्र स्थित एक दुकान से एक नवंबर की रात करीब पंद्रह लाख रुपये का पान मसाला चोरी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने मालेगांव सिल्लौद से गिरफ्तार कर लिया है। चोरी की घटना में शामिल रहे चार अन्य आरोपित फरार हैं। जिनकी तलाश के लिए पुलिस टीमों ने महाराष्ट्र में डेरा डाल रखा है।

पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा ने बताया कि सभी आरोपित महाराष्ट्र के मालेगांव के रहने वाले हैं। यह गैंग पान मसाला के थोक व्यापारियों के यहां ही चोरी करती है। महाराष्ट्र में ऐसी कई चोरियां कर चुके हैं। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने चोरी के लिए उपयोग किया गया पिकअप वाहन क्रमांक एमएच-48-एजी-1278 और करीब तीन लाख रुपये का सात कार्टून रजनीगंधा पान मसाला बरामद किया है।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के मालेगांव सिल्लौद से आसिफ अहमद, मुजाहिद पुत्र शेख सलीम और इरफान पुत्र शेख ईशा निवासी सिल्लौद को गिरफ्तार किया गया है। चोरी में शामिल शेख इमरान, शेख निसार, शेख सत्तार और सोनू उर्फ सैयद हुसैन फरार हैं। चोरी की यह घटना शहर के बड़े पान मसाला व्यापारी आशीष बुधरानी के यहां अंजाम दी गई थी।

सीसीटीवी कैमरों ने फिर निभाई अहम भूमिका

शहर में हुई लूट, चोरी और डकैती की कई वारदातों के आरोपितों की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभा चुके सीसीटीवी कैमरों ने इस बार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दो नवंबर को चोरी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित की थी।

इस टीम ने सबसे पहले आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। जिनमें आरोपित महिंद्रा पिकअप वाहन से चोरी के लिए आते और जाते नजर आए थे। बसस्टैंड, शिकारपुरा, शाहपुर, अंतुर्ली फाटा, इच्छापुरा, निंभोरा आदि के सीसीटीवी फुटेज देखेन पर वहन वागोड़ा, फैजपुर, भुसावल, जामनेर होते हुए मालेगांव महाराष्ट्र जाना पाया गया था। सिल्लौद पुलिस को फुटेज दिखाने पर उन्होंने आरोपित आसिफ और सोनू को पहचान लिया था। जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की गिरफ्तारी में उप निरीक्षक मनीष पटेल, राजा तिवारी, एएसआइ अजेश जायसवाल, प्रधान आरक्षक हिम्मत, विक्रम व साइबर टीम के आरक्षक दुर्गेश व सत्यपाल की अहम भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *