September 27, 2024

 2025 में बिहार के तारणहार बनेंगे तेजस्वी, विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश का ऐलान

0

पटना
 बिहार में जब से महागठबंधन के साथ सरकार बनी है, गाहे-बगाहे नीतीश कुमार डेप्यूटी सीएम तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने की बात करते रहते हैं। अभी हाल में नालंदा पहुंचे नीतीश कुमार ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए तेजस्वी यादव को बढ़ाने का संकल्प लिया। वहीं, मंगलवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए साफ कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को आगे करना है। नीतीश कुमार ने साफ कहा कि विधानसभा का चुनाव डेप्यूटी सीएम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। नीतीश ने साफ किया कि ना तो अब वह सीएम पद का उम्मीदवार बनना चाहता हूं न ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनना चाहता हूं।

विधायक दल की बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें महागठबंधन के विधायक दल की बैठक के दौरान कही। इस दौरान पार्टी के अन्य नेताओं के साथ तेजस्वी यादव और नीतीश के करीबी विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे। इस बैठक में महागठबंधन के सहयोगी सभी सात दल शामिल हुए। नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि शराबबंदी को लेकर कोई भी अनाप-शनाप बातें ना करें, क्योंकि सबके समर्थन से शराबबंदी हुई थी।

पहले भी किया तेजस्वी का समर्थन
आपको बता दें कि इससे पूर्व नीतीश कुमार ने अपने गृह जिले नालंदा के रहुई में राज्य के सबसे बड़े डेंटल कॉलेज का उद्घाटन किया। इस दौरान भी वहां तेजस्वी यादव मौजूद रहे। नीतीश कुमार ने इस दौरान तेजस्वी को ही आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इससे पूर्व भी वे तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए सार्वजनिक मंच से उन्हें आगे बढ़ाने की बात कह चुके हैं। नीतीश कुमार ने नालंदा में बोलते हुए कहा कि हमारे तेजस्वी जी हैं। इनको हम बिल्कुल आगे बढ़ा रहे हैं। जितना करना था कर दिए, इनको और आगे करना है। आप लोग एक एक बात समझ ही रहे हैं। हम लोग कोशिश कर रहे हैं काम करने का। हम को सेवा करना था,कर लिए।

तेजस्वी को कमान
नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि हमने महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलते हुए बिहार में शराबबंदी लागू की। शराबबंदी नहीं थी, तो कितना झगड़ा होता था। कितना झंझट होता था। सब ठीक हो गया है और आगे भी सब ठीक होगा। उन्होंने सबको सावधान रहने की अपील की और कहा कि अपने आस-पास देखते रहिए। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि 24 घंटे के भीतर नीतीश कुमार ने दो बार तेजस्वी यादव को बिहार की कमान सौंपने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *