September 23, 2024

अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रशिक्षक राजेश्वर रावहाई परर्फोन्स डायरेक्टर मनोनित

0

राजनांदगांव

साई ट्रेनिंग सेन्टर राजनादगांव के प्रशासनिक  अधिकारी एवं अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रषिक्षक के राजेश्वर राव को भारतीय खेल प्राधिकरण भारत सरकार द्वारा हाई परफामेन्स डायरेक्टर के पर मनोनित किया है।

श्री राव पूर्व में हाई परफार्मेन्स मनेजर के पर पद पर कार्य कर रहे है। वे खेलो इंडिया के टेलेन्ट आइडेटिफिकेषन एवं डेवलपमेन्ट कमेटी के सदस्य, पष्चिम क्षेत्र की टेलेन्ट आइडेटिफिकेषन के स्टेट कोडिनेटर रहे है। इसके अतिरिक्त श्री राव खेलों इंडिया की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भारतीय सब जुनियर इंडिया टीम के केम्प में हेडकोच, युथ इंडिया टीम के केम्प के हेडकोच , जुनियर इंडिया टीम के कोच एवं जुनियर एषियन क्वालिफायर में भारतीय टीम को स्वर्ण पदक , जुनियर इंडियन बालिका टीम के कोच इंचियोन एषियन गेम्स में भाग लेने वाली सिनियर मेन्स टीम के केम्प में कोच एषियन स्कूल में भाग लेने वाली भारतीय स्कूल टीम के कोच विष्व स्कूल में भाग लेने वाली टीम के कोच , खेलों इंडिया के चयनकर्ता एन.बी.ए. के चयनकर्ता, सहित कई उपलब्धियॉं इनके नाम है।

2001 में श्री राव के राजनांदगांव पदस्थ होने के पश्चात् यहॉ के 800 से ज्यादा खिलाडि?ों ने चिभिन्न राश्ट्रिीय प्रतियोगिता में स्वर्ण रजत एवं कांस्य पदक प्राप्त किये। उनके द्वारा प्रषिक्षित 80 से अधिक खिलाडि?ों ने विभिन्न अंतर्राश्ट्रीय प्रतियोगिता में देष का प्रतिनिधित्व किया है। इसके अतिरिक्त इनके द्वारा प्रषिक्षित खिलाडि?ों ने खेल कोटे से शासकीय संस्थानों में नौकरी भी पायी है। इसके अतिरिक्त उनके प्रषिक्षण में छत्तीसगढ की टीम ने विभिन्न राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त किये है। एवं युगांतर पब्लिक स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल राजनांदगांव की टीम विभिन्न सी.बी.एस.ई. राष्ट्रीय बास्केट बॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण , रजत एवं कांस्य पदक प्राप्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *