September 24, 2024

आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग बहुत है: मुख्यमंत्री

0

महासमुंद

जिले के बागबाहरा रेस्ट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को मिल रहा है इससे उन्हें राहत मिल रही है। उन्होंने कहा कि आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग बहुत है, इसके लिए शासन प्रयासरत हैं।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। लोगों को योजनाओं के लाभ मिलने से राहत मिली है। सरकारी योजनाओं के बारे में पत्रकारों को बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष धान खरीदी में एक करोड़ दस लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि हमने मिलेट्स प्लांट की शुरूआत की,  उत्पादकों के साथ स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ मिल रहा है। रोजगार मिल रहा है। सभी जिलों में लोग कह रहे हैं कि गौठानो के कारण पलायन रुका है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हो रहे हैं, हाट बाजार, स्लम स्वास्थ्य योजना जैसी योजनाएं चलाई जा रही है। बिजली बिल हाफ योजना का 42 लाख लोग फायदा ले रहे हैं। हम दलहन फसल को समर्थन मूल्य पर खरीद रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग बहुत है, राज्य के सभी जगहों पर स्कूल का संचालन हो इस ओर शासन प्रयासरत है। लोग विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। प्रमाण पत्र बनाने के काम का भी सरलीकरण हुआ है। हमारी सरकार लगातार इस उद्देश्य के साथ काम कर रही है कि प्रशासन और जनता के बीच दूरी कम हो। मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों के लिए सरकारी कामकाज की दूरी कम हुई है। प्रशासनिक इकाइयों की दूरी लगातार कम हो रही है। हमने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए भी योजना बनाई है, शासन- प्रशासन लोगों के हित में काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोमाखान में कॉलेज खुलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकार भवन के लिए 20 लाख रुपये की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *