September 23, 2024

आखिर कब हटेगा बूढ़ापारा से धरना स्थल : हरख मालू

0

रायपुर

बुढ़ातालाब धरना स्थल को शिफ्ट करने की बात सिर्फ हर बार आश्वासन के माध्यम से मिल रहा है लेकिन धरना स्थल यहां से हट नहीं रहा है। आखिर कब तक बुढ़ातालाब से धरना हटेगा क्योंकि साल के 365 दिनों में से 360 दिन धरना प्रदर्शन होते रहता है। धरना प्रदर्शन के यहां अक्सर जाम की स्थिति निर्मित हो रही है और यहां निवासरत रहवासियों के साथ ही व्यापार कर रहे व्यापारी, आम से गुजरने वाले आम नागरिक भी परेशान है। उक्त बातें रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने कहीं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार कलेक्टर, एसपी, नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को भी पत्र लिखकर बुढ़ातालाब धरना स्थल को अन्यंत्र स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए अवगत करा चुके है लेकिन हर बार उन्हें सिर्फ यह आश्वासन मिलता रहा कि इस माह की आखिरी तारीख तक बुढ़ातालाब से धरना स्थल हट जाएगा, लेकिन वर्तमान स्थिति तक बुढ़ातालाब से धरना स्थल नहीं हटा। धरना स्थल में पुलिस प्रशासन की टीम तो रहती है लेकिन वह सिर्फ धरना स्थल तक ही सीमित है, अगर इस दौरान जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है तब भी वे अपने पंडाल से ठस से मस नहीं होते है और मजबूरन आम नागरकिों को गणेश मंदिर के पास स्थित सदर बाजार रोड में आना पड़ता है और यहीं इसी सराफा बाजार में जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। इस जाम के कारण सराफा कारोबारियों के साथ ही यहां निवास कर रहे नागरिक परेशान होते रहे है।

श्री मालू ने कहा कि साल के 365 दिनों में से 360 दिन सिर्फ धरना प्रदर्शन होते रहता है और धरना प्रदर्शन के कारण सबसे अधिक सुंदरनगर, अश्वनीनगर, लाखेनगर, भोईपारा, लोहार चौक, पुरानी बस्ती, महामाईपारा, ब्राम्हणपारा, टिकरापारा की ओर जाने वाले आम नागरिक परेशान होते है। कोई नागरिक मोटरसायकिल में या आॅटो-रिक्शा के माध्यम से अपने काम से आना-जाना करते है और जाम की वजह दूसरे रास्तों का सहारा लेना पड़ता है।

श्री मालू ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से एक बार फिर बुढ़ातालाब धरना स्थल को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग करते हुए उच्च अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित करें क्योंकि यहां रह रहे रहवासियों, व्यापारियों के साथ ही जाम में फंस रहे आम नागरिकों को राहत मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *