September 29, 2024

USA ने अंडर-19 विश्व कप के लिए की टीम की घोषणा,टीम में सभी खिलाडी भारतीय

0

वॉशिंगटन
 संयुक्त राज्य अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का 105वां सदस्य है और दुनिया के नवीनतम एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय देशों में से एक है। यूएसए क्रिकेट ने आगामी आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा की जिसने सभी को हैरान कर दिया क्योंकि टीम में सभी प्लेयर्स भारतीय हैं। आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जनवरी 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाला है।

टीम यूएसए का प्रतिनिधित्व करने वाली 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व गीतिका कोडाली करेंगी जबकि अनिका कोलन को उप-कप्तान बनाया गया है। यूएसए क्रिकेट ने पांच नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व के नामों की भी घोषणा की है। यूएसए अंडर-19 टीम को हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए शिवनारायण चंद्रपॉल अगले महीने होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप अभियान के उद्घाटन के दौरान प्रशिक्षित करेंगे।

महिला अंडर-19 विश्व कप के लिए यूएसए की टीम : गीतिका कोडाली (कप्तान), अनिका कोलन (विकेटकीपर और उप-कप्तान), अदिति चुडासमा, भूमिका भद्रीराजू, दिशा ढींगरा, इसानी वाघेला, जीवना अरस, लास्य मुल्लापुडी, पूजा गणेश (विकेटकीपर), पूजा शाह, रितु सिंह, साई तनमयी आईयुन्नी, स्निग्धा पॉल, सुहानी थडानी, तरनम चोपड़ा।

आईसीसी प्रेस बयान के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका के हाल के संयुक्त अरब अमीरात दौरे के दौरान खेलने वाली 15 में से 14 को बरकरार रखा गया है जबकि 16 वर्षीय बल्लेबाज तरनम चोपड़ा को भी टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी के बयान में कहा गया है, 'यूएसए को दक्षिण अफ्रीकी टूर्नामेंट के लिए एक कठिन टीम सौंपी गई है जिसका पहला मैच 14 जनवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में श्रीलंका के खिलाफ होगा।'

यूएसए द्वारा महिला अंडर-19 विश्व कप के लिए जारी की गई टीम के बाद सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा, 'संयुक्त राज्य अमेरिका में महिला क्रिकेट टीम भारत में महिला क्रिकेट टीम की तुलना में भारत का अधिक विविध प्रतिनिधित्व है!' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यूएसए क्रिकेट टीम या इंडिया बी टीम?'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *