September 30, 2024

अर्जेंटीना के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल से पहले फ्रांस के कैम्प में चिंता की लहर, कई खिलाड़ी हुए बीमार 

0

अर्जेंटीना

फीफा वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा खिताब जीतने के सपने के बेहद करीब पहुंच चुके फ्रांस के लिए अच्छी खबर नहीं है। पहले तो उन्हें केवल लियोनल मेसी की चुनौती से ही निपटना था लेकिन अब वो अपने ही खिलाड़ियों की सेहत से भी जूझने लगा है। रविवार, 18 दिसंबर को अर्जेंटीना के साथ होने वाले फाइनल से पहले अपने फ्रांस के खेमे में कोल्ड यानी जुकाम, बुखार जैसी समस्या ने घर कर लिया है। अब दो और स्टार डिफेंडरों को कोल्ड ने चपेट में ले लिया है। 

राफेल वारेन और इब्राहिमा कोनाटा के रूप में दो नए ताजा मामला आए हैं और अब टीम के कोच मेसी एंड कंपनी के सामने अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता पर झल्लाहट दिखा रहे हैं। इससे पहले सेंटर-बैक दयोट उपमेकानो और मिडफील्डर एड्रियन रैबियोट बीमारी के कारण मोरक्को के खिलाफ फ्रांस के सेमीफाइनल मैच से चूक गए थे। हालांकि फ्रांस ने 2-0 से जीतकर मोरक्को के एक मजबूत खतरे का सामना किया और अपने लगातार दूसरे फाइनल में जगह बनाई, जो लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन फ्रांस के कई खिलाड़ियों को जुकाम हो गया है।

वैसे कोच डिडिएर डेसचैम्प्स को भरोसा है कि रबियोट और उपमेकानो दोनों रविवार के फाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे। जो खिलाड़ी अस्वस्थ हैं उन्हें बाकी कैंप से अलग कर दिया गया है क्योंकि खिलाड़ियों ने शुक्रवार को दोहा में ट्रेनिंग की।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *