September 30, 2024

ब्रेंडन मैकलम और बेन स्टोक्स के बीच हुआ सिक्स हिटिंग चैलेंज

0

नई दिल्ली 

इंग्लैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के तीसरे मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम के कोच ब्रेंडन मैकलम और कप्तान बेन स्टोक्स के बीच एक सिक्स हिटिंग चैलेंज हुआ। बारी-बारी से दोनों खिलाड़ी पिच पर आए और दोनों ने 5-5 गेंदों का सामना किया, लेकिन जो नतीजा था, वो हैरान करने वाला था। 

दरअसल, कराची में होने वाले अंतिम टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने जोरदार तैयारी की है। यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के ज्यादातर बल्लेबाजों ने सिक्स हिटिंग की तैयारी की। पहले दोनों मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली है और टीम सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में इंग्लिश टीम पर कोई दबाव नहीं होगा और टीम अपना स्वाभाविक गेम खेल सकती है और पाकिस्तान को परास्त करने का दम रखती है। 

वहीं, इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम और कैप्टन बेन स्टोक्स के बीच सिक्स हिटिंग चैलेंज हुआ। इस सिक्स हिटिंग के दौरान कोच मैकलम और कप्तान स्टोक्स ने 5-5 गेंदों का सामना किया, जिन पर उनको छक्के जड़ने थे। हैरान करने वाली बात ये थी कि स्टोक्स पहली गेंद ही मिस कर गए, जबकि मैकलम ने छक्का जड़ा। इस सिक्स हिटिंग चैलेंज का नतीजा ये रहा कि मैकलम ने 5 में से 4 बार गेंद को बाउंड्री पार के लिए भेजा, जबकि स्टोक्स सिर्फ 2 बार ही गेंद को अच्छे से हिट कर पाए। 

चौंकने वाली बात ये थी कि बेन स्टोक्स अपने शॉट्स से इतने ज्यादा दुखी थी कि उन्होंने बल्ला भी फेंक दिया और मैदान पर अपना सिर रखकर नीचे लेट गए। वहीं, कोच काफी खुश नजर आए। बाकी टीम के खिलाड़ियों ने भी अपने कप्तान स्टोक्स के मजे लिए, क्योंकि वे 40 साल से ज्यादा की उम्र के बल्लेबाज से भी छक्के जड़ने के मामले में पीछे रह गए। आप भी इस वीडियो को देख सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *