September 29, 2024

हमीरपुर:दामाद योगी को दहेज में मिला बुलडोजर, जमकर हो रही चर्चा

0

   हमीरपुर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हुई एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बन गई है. इस विवाह में दूल्हे योगी को 'दहेज' में बुलडोजर दिया गया है. अब बुलडोजर के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं.  दरअसल, शादी में उपहार स्वरूप बुलडोजर दिए जाने का पहला मामला सामने आया है. लोग 'दहेज' के इस बुलडोजर की जमकर चर्चा कर रहे हैं.

दरअसल, जिले में सुमेरपुर थाने के देवगांव निवासी स्वामीदीन चक्रवर्ती का बेटा योगेंद्र ऊर्फ योगी भारतीय नौसेना (Indian Navy) में कार्यरत है. पिता ने अपने बेटे योगी की शादी इसी थाना इलाके के सौखर गांव निवासी परसराम प्रजापति की बेटी नेहा प्रजापति के साथ की है. नेहा सिविल सेवा की तैयारी कर रही हैं.

'योगी' को दहेज में मिला बुलडोजर.

गत 15 दिसंबर की रात्रि में योगेंद्र उर्फ योगी और नेहा प्रजापति का विवाह सुमेरपुर कस्बे के 'शिव लॉन गार्डन' गेस्ट हाउस में संपन्न हुआ था और 16 दिसंबर को जब विदाई हुई तब दुल्हन के पिता परसराम प्रजापति ने दहेज में बुलडोजर देकर सभी को चौंका दिया.

बताई बुलडोजर देने की वजह

योगेंद्र योगी और नेहा प्रजापति की इस शादी में उपहार स्वरूप मिले बुलडोजर ने जिले सहित पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोरी लीं. दुल्हन के फौजी पिता ने दामाद योगी को दहेज में बुलडोजर देकर प्रदेश में अपनी अलग पहचान  बनाई है. लड़की के पिता परसराम ने बताया कि बिटिया नेहा को दहेज में 'कार' देते तो खड़ी रहती, लेकिन 'बुलडोजर करेगा काम और बिटिया को मिलेंगे दाम.'

नई परंपरा की शुरुआत

पता हो कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहचान 'बुलडोजर बाबा' के रूप में बन गई है. अब योगी उपनाम के योगेंद्र चक्रवर्ती को दहेज में बुलडोजर मिलने के बाद तो एक नई परंपरा की शुरुआत हो गई है, जिसे लोग मुख्यमंत्री योगी के बुलडोजर से जोड़कर चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed