September 29, 2024

आठ महीने बाद कब्र खोदकर निकाला गया बुजुर्ग का शव, भाई पर हत्या कराने की आशंका

0

उन्नाव
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कोर्ट के आदेश पर आठ महीने पहले दफनाए गए बुजुर्ग के शव को कब्र खोदकर बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। दरअसल अप्रैल महीने में एक बुजुर्ग की संदिग्ध की हालत में मौत हो गई थी। जिसके बाद बेटियों की शिकायत पर कोर्ट ने रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया था। 

ये मामला औरास थाना क्षेत्र के जवन गांव का है। मलखे अपनी तीन बेटी शिवानी (17), लक्ष्मी (14) और सुभाषनी (8) के साथ चंड़ीगढ़ में मजदूरी करता था। मार्च के महीने वह गांव गेहूं की फसल कटाने आया थआ। 19 अप्रैल को मलखे के भाई फूलचंद ने पत्नी फूलमती के नाम उसकी सारी जमीन बैनामा करा दिया। इसके बाद  बेटियों को फोन कर मलखे की तबीयत खराब होने की बात बताई। 20 अप्रैल को जब तीनों लड़कियां घर पहुंची तो पिता की लाश मिली। 

बेटियों का आरोप है कि फूलचंद ने ने बंधकर बनाकर पिता की लाश दफन कर दिया था। थाने में सुनवाई न होने पर बेटी शिवानी ने कोर्ट में वाद दायर किया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने फूलचंद और उसकी पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या और धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर संयुक्त निदेश अभियोजन केएल यादव, एसडीएम हसनगंज अंकित शुक्ल, सीओ पंकज सिंह और थानाध्यक्ष राजकुमार की मौजूदगी में मलखे की लाश को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *