September 30, 2024

विपक्षी सांसद ने पूछे सवाल तो केंद्रीय मंत्री ने संसद में थमा दिया चाय पर आने का न्योता, खिलखिला उठे विरोधी

0

नई दिल्ली 

जब संसद में शहरी विकास एवं आवास मंत्री और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी से तेलगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद जयदेव गल्ला ने आंध्र प्रदेश के शहर अमरावती में विकास कार्य रोके जाने से जुड़ा सवाल पूछा तो केंद्रीय मंत्री सदन में उसका जवाब नहीं दे सके। अलबत्ता, उन्होंने विपक्षी दल के सांसद को चाय पर जरूर बुला लिया।

दरअसल, जब टीडीपी सांसद ने गुरुवार को सवाल पूछा तो मंत्री उसका जवाब देने के लिए सदन में खड़ा हुए लेकिन उन्होंने बड़ी विनम्रता से कहा कि जो सवाल पूछा गया है, और उसके पास जो जवाब है, वह एकदम अलग है। इसके बाद मंत्री ने विपक्षी दल के सांसद को शाम में अपने दफ्तर में आमंत्रित करते हुए कहा कि वहीं इस सवाल के जवाब पर चर्चा भी करेंगे। दिल्ली कॉन्फिडेंशियल कॉलम के मुताबिक, जैसे ही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने टीडीपी सांसद को चाय का न्योता दिया, लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी उठ खड़े हुए और उन्होंने तुरंत पूछ दिया, "सर,  कॉफी या हाई टी?" 

इस पर हरदीप पुरी ने फौरन कहा, "आप जैसा पसंद करें और यह आपकी सुविधानुसार निर्भर करेगा। अगर आप शाम में थोड़ा देर से भी आना चाहें तो आ सकते हैं। हम उसी अनुसार मैनेज कर लेंगे।" केंद्रीय मंत्री के इस जवाब से विपक्षी दल खिलखिला उठे और मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया।

इससे पहले ही पुरी ने सदन को बताया था कि  मौजूदा वैश्विक स्थिति और अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों के मद्देनजर अन्य देशों की तुलना में भारत में पेट्रोल की कीमतें सबसे कम हैं। उन्होंने दावा किया कि 2021-2022 की अवधि में भारत में पेट्रोल की कीमतों में महज दो प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *