September 30, 2024

कानपुर पुलिस का दावा- विधायक इरफान ने अटेस्‍ट की थी बांग्‍लादेशी नागरिक की फोटो

0

कानपुर 

कानपुर में गिरफ्तार बांग्‍लादेशी रिजवान मोहम्मद को यहां का नागरिक बताते हुए प्रमाण पत्र पर विधायक इरफान सोलंकी ने ही हस्ताक्षर किए थे। इतना ही नहीं, प्रमाण पत्र पर रिजवान की फोटो को भी विधायक ने ही अटेस्ट किया था। पुलिस ने यह दावा किया है, लेकिन इस पर सरकारी मुहर लगनी बाकी है। बांग्लादेशी नागरिक के पुलिस कस्टडी रिमांड से वापस आने के बाद पुलिस तेजी से इसी बिंदु पर कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधायक की गिरफ्तारी के बाद छानबीन में कई दस्तावेजों पर उनके हस्ताक्षर मिले थे। इधर, पुलिस को बांग्लादेशी नागरिक से जो प्रमाण पत्र मिला उसमें भी विधायक के हस्ताक्षर पुलिस के पास पहुंच गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने इन दोनों हस्ताक्षरों का मिलान कराने के लिए प्राइवेट एक्सपर्ट की मदद ली। एक्सपर्ट को तीन दिन पहले दोनों दस्तावेजों की कॉपी भेजी गई थी। इससे पुलिस बस इतना जानकारी करना चाहती थी कि वह जिस दिशा में जांच को आगे बढ़ा रही है वह सही है कि नहीं।

शुक्रवार को प्राइवेट हेंडराइटिंग एकस्पर्ट ने पुलिस अधिकारी को अपनी रिपोर्ट दे दी। जिसमें उन्होंने यह पुष्टि की है कि प्रमाण पत्र पर जो हस्ताक्षर है वह विधायक के हैं और फोटो को अटेस्ट करने में जो हस्ताक्षर हैं वह भी इरफान सोलंकी के हैं। इसके बाद पुलिस ने और राहत की सांस ली है।

विधायक के हस्ताक्षर लिए जाएंगे पुलिस सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेशी नागरिक की पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट से आदेश लेकर विधायक के हस्ताक्षर ले लिए जाएंगे और प्रमाण पत्र के साथ उन्हें फोरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। वहां पर सरकारी मुहर लगने के बाद उसे केस डायरी का हिस्सा बनाया जाएगा। उसके बाद इस केस में भी विधायक की रिमांड ली जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *