September 29, 2024

बिकरू कांड की 20 दिसम्‍बर को होगी सुनवाई, जानिए अदालत में कहां तक पहुंची कानपुर के चर्चित विकास दुबे केस की का

0

 कानपुर 
कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड की अगली सुनवाई 20 दिसम्‍बर 2022 को होगी। इस केस पर कानपुर ही नहीं सारे देश की नजर रहती है। 3 जुलाई 2020 को गैंगस्‍टर विकास दुबे के गांव बिकरू में पुलिस टीम की दबिश के दौरान पहले से सचेत विकास दुबे और उसके साथियों ने घेराबंदी करके आठ पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्‍या कर दी थी। इसके बाद मध्‍य प्रदेश से गिरफ्तार विकास दुबे को यूपी वापस आते समय भागने की कोशिश के दौरान पुलिस ने मार गिराया था। बिकरू कांड के आरोपितों पर दर्ज गैंगस्टर मामले की सुनवाई एडीजे-5 बाकर शमीम रिजवी की अदालत में चल रही है। शुक्रवार को मामले के अंतिम विवेचक से कुछ आरोपितों की ओर से बचाव पक्ष ने जिरह पूरी की। वहीं कुछ की जारी है। कोर्ट में अगली सुनवाई 20 दिसंबर 2022 को होगी। 

चौबेपुर पुलिस ने बिकरू कांड के 30 आरोपितों पर गैंगस्टर में कार्यवाही की थी । मामले की सुनवाई एडीजे-5 बाकर शमीम रिज़वी की अदालत में चल रही हैं। मामले में वादी व दो विवेचकों की गवाही कोर्ट में हो चुकी है साथ ही बचाव पक्ष उनसे जिरह भी पूरी कर चुका है। पिछली तिथि पर कोर्ट में मामले के आरोप पत्र अदालत में दाखिल करने वाले अंतिम विवेचक अनूप कुमार निगम ने बयान दर्ज कराए थे। वहीं बचाव पक्ष से आरोपित अरविंद त्रिवेदी उर्फ गुड्डन व सुशील तिवारी के अधिवक्ता संजय शुक्ला ने जिरह शुरू की थी। विवेचक ने तैयारी के लिए कोर्ट से समय मांगा था। शुक्रवार को विवेचक पेश हुए।

अगली सुनवाई के लिए 20 दिसंबर की तारीख तय

विशेष लोक अभियोजक अमर सिंह भदौरिया ने बताया कि मामले के अंतिम विवेचक से आरोपी अरविंद त्रिवेदी उर्फ गुड्डन व सुशील तिवारी की ओर से अधिवक्ता संजय शुक्ला ने, आरोपी छोटू उर्फ अखिलेश की ओर से अधिवक्ता संजय सिंह ने आरोपी राम सिंह की ओर से अधिवक्ता शिवबरन सिंह ने विवेचक से जिरह पूरी कर ली है। वहीं आरोपी प्रशांत शुक्ला उर्फ डब्बू की ओर से अधिवक्ता वश्विनाथ कटियार की जिरह अभी जारी है। मामले में कोर्ट ने 20 दिसंबर की तिथि तय की है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *