September 22, 2024

डकोटा जॉनसन ने साझा किए 50 शेड्स आफ ग्रे की शूटिंग के दर्दनाक अनुभव

0

किसी फिल्म को मसाला फिल्म बनाने के लिए उसमें बोल्डनेस का तड़का लगाया जाता है। दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने के लिए निमार्ता-निर्देशकों का यह एक पैंतरा होता है। मगर, इस टाइप के सीन्स कई बार अभिनेत्रियों के लिए दर्दभरा अनुभव साबित होते हैं। कहानी की मांग के हिसाब से वह इन्हें शूट तो करती हैं, लेकिन इस दौरान मिले खराब अनुभव उनका पीछा नहीं छोड़ते। जब-तब उनका दर्द छलकता रहता है। इसी बात पर हॉलीवुड अभिनेत्री डकोटा जॉनसन भी अपनी चुप्पी तोड़ चुकी हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म 50 शेड्स आफ ग्रे की शूटिंग के दौरान वह किस बुरे अनुभव से गुजरीं।

हिंसक था को-स्टार का रवैया
बता दें कि डकोटा जॉनसन वर्ष 1999 से हॉलिवुड फिल्मों में काम कर रही हैं। मगर, वर्ष 2015 में आई अमेरिकन एरॉटिक फिल्म फिफ्टी शेड्स आॅफ ग्रे से उन्हें दुनियाभर में पहचान मिली। फिल्म में उन्होंने एक बेहद सीधी-सादी लड़की अनास्तासिया का किरदार निभाया था, जो एक अरबपति शख्स क्रिस्चन ग्रे के साथ रिलेशनशिप में आ जाती है। क्रिस्चन ग्रे उसके साथ हिंसक तरीके से संबंध बनाता था। बता दें कि क्रिस्चन ग्रे का किरदार फिल्म में जेमी डॉरनन ने निभाया था।

बिस्तर पर पटक देते थे जेमी
फिफ्टी शेड्स आॅफ ग्रे में फिल्माए गए सीन्स को लेकर डकोटा पहले भी बात कर चुकी हैं। उन्होंने एक बार बताया था कि जेमी के साथ इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह काफी दर्द से गुजरी हैं। एक बातचीत के दौरान डकोटा जॉनसन ने इस फिल्म के एक बेहद अंतरंग सीन पर बात की। उन्होंने बताया था कि इसकी शूटिंग के वक्त जेमी उन्हें बिस्तर पर फेंक दिया करते थे। डकोटा ने कहा था, मुझे बिस्तर पर फेंकने के बाद जेमी ने मुझे चाबुक से मारा। यह खौफनाक था। काश हमारे पास इन सारे सीन्स की रील होती।' इसके अलावा डकोटा ने यह भी बताया था कि इस सीन के 17 टेक्स हुए थे, जिसकी वजह से पूरा दिन उनका सिर पटका गया। आखिर में उनकी हालत यह हो गई थी कि वह अपनी गर्दन तक नहीं हिला पा रही थीं।

डकोटा के ऊपर गिर गया था पूरा सेट
इसी फिल्म के एक और सीन के बारे में  डकोटा जॉनसन ने कहा था, एक बार हम लोग किचन में एक सीन कर रहे थे और मुझे एक कैबिनेट के भीतर छिपना था। मैंने उसे हैंडल से खींचा, लेकिन यह असली कैबिनेट नहीं था और पूरा सेट मेरे ऊपर आगर गिर पड़ा। डकोटा ने कहा कि कुछ बेहद बोल्ड सींस की वजह से सेट का माहौल भी तनावपूर्ण हो जाता था। कई बार तो हालत यह हो जाती थी कि मुझे सदमा जैसा लगता था और फिर मैं सेट से बाहर चली जाती थी। बता दें कि डकोटा जॉनसन ने फिफ्टी शेड्स आॅफ ग्रे के 2017 में आए सीक्वल और 2018 में आई फिफ्टी शेड्स फ्रीड में भी अनास्तासिया स्टील का किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *