September 29, 2024

सरकारी स्कूल में एनुअल स्पोर्ट्स के दौरान हादसा, स्टूडेंट की गर्दन के आर-पार हो गया जेवलिन

0

 ओडिशा

ओडिशा में बलांगिर जिले के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को वार्षिक खेल प्रतियोगिता के दौरान हादसा हो गया। यहां 9वीं कक्षा के एक छात्र की गर्दन में भाला घुस जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि सदानंद मेहर नाम के छात्र की हालत अब खतरे से बाहर है। अगलपुर ब्वॉयज पंचायत उच्च विद्यालय में अभ्यास सत्र के दौरान एक छात्र ने भाला फेंका था, जो मेहर की गर्दन के आर-पार हो गया। मेहर को फौरन बलांगिर के भीमा भोइ मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने भाले को उसकी गर्दन से बाहर निकाला। मेहर को अस्पताल की आईसीयू में भर्ती किया गया है।

'छात्र की हालत अब खतरे से बाहर'
बलांगिर के जिलाधिकारी चंचल राणा ने कहा कि स्कूल में खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी और यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। हमें यह जानकर राहत मिली कि छात्र की हालत खतरे से बाहर है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को छात्र के परिवार को 30 हजार रुपये की तत्काल सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है।

छात्र को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने निर्देश दिया है कि छात्र को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए और इसके लिए जरूरी राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाए। दुर्घटना के बारे में बात करते हुए बच्चे के चाचा अच्युतानंद मेहर ने कहा कि स्कूल के अधिकारियों ने मुझे इस बारे में बताया और मैं अस्पताल पहुंचा। हादसे के बाद खेल प्रतियोगिता स्थगित कर दी गई है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed