September 29, 2024

टीम इंडिया ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा, सीरीज में 1-0 से बढ़त

0

चटगांव

बांग्लादेश के चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य सेट किया था, बांग्लादेश की दूसरी पारी 324 रनों पर सिमट गई. इस तरह से टीम इंडिया ने यह मैच 188 रन से जीत लिया और टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है. बांग्लादेशी टीम के ओपनर जाकिर हसन ने 100 रनों की शतकीय पारी खेली. इधर, भारत के लिए दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 4 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट चटकाए हैं.

अक्षर पटेल ने 4, कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए

भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम 324 रन ही बना सकी और आलआउट हो गई. बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने 4 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके हैं.

जाकिर हसन की शतकीय पारी भी नहीं दिला पाई जीत

बांग्लादेशी टीम के ओपनर जाकिर हसन ने 100 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन हार के साथ ही उनकी इस उपलब्धि पर पानी फिर गया. वहीं दूसरी ओर नजमुल हुसैन ने 67 रन बनाए.

शानदार रही भारतीय क्रिकेटर की बॉलिंग

भारतीय टीम के लिए स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार बॉलिंग करते हुए 4 विकेट लिए थे. वहीं उमेश यादव, अश्विन और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे पहले चौथे दिन का खेल शुरु होने पर बांग्लादेश के ओपनर जाकिर हसन (17) और नाजमुल हुसैन शांतो (25) रन से आगे खेला शुरू किया था.

चौथे दिन दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत दी थी. शांतो और हसन ने अपनी अपनी फिफ्टी पूरी की थी. शांतो 67 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने. चौथे दिन के तीसरे हाफ तक बांग्लादेश ने 99 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए 242 रन की जरूरत थी. चौथे दिन भारत को जीत के लिए मात्र चार विकेट चाहिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *