September 29, 2024

तवांग झड़प के बाद कांग्रेस ने पूछे पीएम मोदी से 7 सवाल, कहा- जनता जवाब जरूर जानना चाहती है

0

अरुणाचल 
अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में 9 दिसंबर को भारत-चीन सैनिकों की झड़प से संबंधित स्पष्टीकरण जारी करने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोर दिया है। इसी के साथ पार्टी ने शनिवार को पीएम मोदी के सामने 7 सवाल रखे। यह सवाल ऐसे वक्त में आए हैं, जब एक दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के जयपुर में कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है जबकि केंद्र सरकार इस मुद्दे पर चुप है।

अब पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर तवांग झड़प के बाद पीएम मोदी से पूछे गए 7 सवालों को साझा किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इन 7 प्रश्नों पर मन की बात करना प्रधानमंत्री का राजनीतिक कर्तव्य और नैतिक दायित्व है। देश जानना चाहता है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सवालों के साथ लिखा-"पिछले 100 दिनों से भारत के लोगों की पीड़ा, आशा और आकांक्षाओं को सुनते हुए एक दिन में 20-25 किलोमीटर पैदल चलने वाले इंसान पर अपने लिए ढोल पीटने वालों से हमले करवाकर कर भटकाने की राजनीति बंद करें। जवाब दो, प्रधानमंत्री। "
 
आपको बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य में एलएसी पर हाल ही में भारत-चीन की झड़प के बाद से कांग्रेस बार-बार इस मुद्दे को उठा रही है। कांग्रेस पार्टी के सांसद और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य संसद के दोनों सदनों में इस मामले को उठाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा सोमवार को फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने एलएसी पर मौजूदा स्थिति पर विस्तृत चर्चा की मांग रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *