September 28, 2024

बहला-फुसलाकर युवती को किया अगवा, धर्म परिवर्तन कराने के लिए ले जा था सूरत, गिरफ्तार

0

 लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दूसरे समुदाय के एक शख्स ने युवती को शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने के लिए सूरत ले जा रहा था। पुलिस ने मध्य प्रदेश से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। युवती के परिजनों के शिकायत पर कानपुर पुलिस ने बस पीछा कर उसे पकड़ा।

ये मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के लल्लनपुरवा, आजादनगर का है। 15 दिसंबर को युवती के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई थी। कि कंप्यूटर कोचिंग सेंटर जाते समय एक शख्स ने युवती को अगवा कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। फजलगंज स्थित शताब्दी बस ट्रैवलर्स से संपर्क करने पर पता चला कि सूरत जा रही एक बस में एक शख्स उस युवती के साथ सवार हुआ है। 

इस पर पुलिस ने बस  का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश के धार जिले के नौगवां थाना पहुंची। वहां बस पहले से रुकी की। पुलिस ने बस से युवती को बरामद किया। पीड़िता से पूछताछ के दौरान पता चला कि अनवरगंज का रहने वाला मोहम्मद वकार उसे बहला-फुसलाकर सूरत ले जा रहा था। वहां धर्म परिवर्तन करा शादी करने की बात कर रहा था। वकार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ युवती को बहला-फुसला के भगा ले जाने और 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम 2020 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *