September 29, 2024

फीफा में हर के बाद फ्रांस में बवाल, फैन्स ने फूंकी गाड़ियां, पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले

0

  पेरिस

अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया. पेनल्टी शूटआउट तक गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत दर्ज की. फाइनल में मिली हार के बाद फ्रांस में फैन्स ने आपा खो दिया है और देश के अलग-अलग हिस्सों में दंगे जैसे हालात बन गए हैं.

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्जेंटीना के हाथों मिली हार के बाद पेरिस में जमकर हिंसा हुई और फैन्स ने गाड़ियों में तोड़फोड़, आगजनी की. यहां हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल के लिए फ्रांस के अलग-अलग शहरों में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर थे. यहां बड़ी-बड़ी स्क्रीन पर वर्ल्ड कप का फाइनल देखा जा रहा था, इस बीच जैसे-जैस मैच का माहौल गर्माता गया फैन्स की धड़कनें भी तेज़ हुईं.

लेकिन जैसे ही पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हार झेलनी पड़ी, देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गए और अलग-अलग शहरों से हिंसा की खबरें सामने आईं. पेरिस के अलावा लॉयन में भी पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे गए यहां पर भी फैन्स ने गाड़ियों में आग लगा दी.
 

फ्रांस के अलग-अलग शहरों से कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जहां लोग कारों में तोड़फोड़ करते और आगजनी करते हुए दिख रहे हैं. पेरिस में पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी, लेकिन इसका कुछ असर नहीं दिखा. क्योंकि लाखों की संख्या में फैन्स सड़कों पर थे और फाइनल में मिली हार के बाद ही वह बेकाबू हो गए.

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल की बात करें तो कतर के लुसैल स्टेडियम में हुए इस फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराया. इस मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से निकला था. मैच का तय वक्त जब खत्म हुआ तब स्कोर 3-3 पर था, फ्रांस की ओर से इस मैच में एम्बाप्पे ने हैट्रिक जमाई थी जबकि लियोनेल मेसी ने दो गोल दागे. पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने यह वर्ल्ड कप जीता और अपने 36 साल के सूखे को खत्म किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *