September 28, 2024

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों और सिक्योरिटी गार्डों में झड़प, कई कार और बाइकों समेत कैंटीन आग के हवाले

0

इलाहाबाद 
 
इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में फीस वृद्धि को लेकर विरोध कर रहे छात्र नेता और सुरक्षा गार्डों के बीच झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि इस झड़प में सुरक्षा गार्डों द्वारा छात्र नेताओं को पीट दिया गया। जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने विश्विद्यालय में जमकर हंगामा कर डाला। ताजा मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय परिसर में कई राउंड फायरिंग और आगजनी भी हुई है। कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमे सुरक्षा गार्डों द्वारा की गई मारपीट के बाद छात्रों द्वारा कई मोटरसाइकिल और कारें आग के हवाले कर दी गई। यही नहीं छात्रों ने कैंपस के अंदर बनी कैंटीन में भी लगा आग दी है।
 
गेट पर तैनात गार्ड ने गोली चलाई – छात्र
दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परिसर में सोमवार दोपहर अचानक छात्र संघ का हुजूम उमड़ पड़ा। छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में एकत्रित होकर जमकर हंगामा किया। रोष जता रहे छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। उनका आरोप है कि विश्वविद्यालय के गेट पर तैनात गार्ड ने गोली चलाई है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। छात्रों में शामिल अभिषेक और हरेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि गार्डों ने गोलियां चलाई। इसके बाद सभी छात्र भड़क गए और जमकर हंगामा हुआ। सभी छात्रावासों से छात्र विश्वविद्यालय परिसर में उमड़ पड़े और पत्थरबाजी भी की।
 
स्थिति नियंत्रण में है
वहीं दूसरी ओर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हालात को संभाला है। यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। सीपी प्रयागराज समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पूरी घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। घायल प्रदर्शनकारियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है और किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई है. वहीं आज हुई इस हिंसा की घटना के मद्देनजर कल यानी 20 दिसंबर को इलाहाबाद विश्वविद्यालय बंद रखने का फैसला किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *