September 28, 2024

निर्देशक सईद मिर्जा ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘कचरा’, कहा- मुद्दा साइड लेने का नहीं है

0

 मुंबई 

विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' हिट होने के साथ-साथ साल की चर्चित फिल्मों में से भी एक है। फिल्म को हाल ही में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के जूरी हेड नदव लैपिड ने वल्गर प्रोपेगेंडा बताया था। विवेक अग्निहोत्री ने उनके इस बयान की आलोचना की और गुमराह करने का आरोप लगाया। इस बीच अब दिग्गज निर्देशक सईद अख्तर मिर्जा ने 'द कश्मीर फाइल्स' को 'कचरा' बताया। उन्होंने कहा कि मुद्दा केवल साइड लेने का नहीं है, इसे समझने का है। सईद मिर्जा ने साथ ही यह साफ किया कि कश्मीरी पंडितों की समस्या वाकई में है।

सईद मिर्जा ने फिल्म को लेकर क्या कहा
मशहूर टीवी सीरियल 'नुक्कड़' के निर्देशक ने यह साफ किया कि कश्मीरी पंडितों की समस्या असल में है। उन्होंने कहा कि फिल्म 'कचरा' है लेकिन कश्मीरी पंडितों का मुद्दा कचरा नहीं है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हए सईद मिर्जा ने कहा, 'मेरे लिए द कश्मीर फाइल्स कचरा है। क्या कश्मीरी पंडितों का मुद्दा कचरा है? नहीं, यह नहीं है। यह वाकई है। क्या केवल कश्मीरी हिंदू हैं? नहीं। मुस्लिम भी… इन खुफिया एजेंसियों, देशों के कथित राष्ट्रहित और बॉर्डर पार पेड लोगों के जाल में फंस जाते हैं, जो तबाही मचाते हैं। मुद्दा किसी का साइड लेने का नहीं है। इंसान बनो और समझने की कोशिश करो।‘ 

इन फिल्मों का किया निर्देशन
सईद मिर्जा ने 'मोहन जोशी हाजिर हो', 'अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है', 'सलीम लंगड़े पे मत रो' और 'नसीम' जैसी फिल्में बनाई हैं। उन्होंने टीवी सीरियल 'नुक्कड़' और 'इंतजार' का निर्देशन किया है। सईद मिर्जा ने आखिरी बार 2018 में शॉर्ट फिल्म 'कर्मा कैफे' लिखा था। बता दें कि 'द कश्मीरी फाइल्स' 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी सहित अन्य एक्टर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *