September 28, 2024

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा,kl राहुल करेंगे मीरपुर टेस्ट में कप्तानी

0

ढाका
 सीनियर भारतीय प्लेयर्स का चोट से नाता खत्म ही नहीं हो रहा है। खबर है कि कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। अंगूठे में चोट के चलते वनडे सीरीज और फिर शुरुआती टेस्ट से भी वह बाहर थे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अब हिटमैन अगले महीने शुरू होने वाली श्रीलंका सीरीज से ही वापसी कर पाएंगे। दूसरे वनडे में स्लिप में कैच लपकते वक्त अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे रोहित आनन-फानन में अस्पताल गए थे।

स्कैनिंग के बाद जब वह वापस लौटे तो भारतीय बल्लेबाज ताश के पत्ते की तरह बिखर रहे थे। ऐसे में चोटिल अंगूठे से साथ वह बैटिंग करने उतरे। अर्धशतक लगाया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। पहले टेस्ट में भारत की जीत के बाद भारतीय खेमे से खबर आई कि प्रबंधन कप्तान के अंगूठे के साथ कोई जोखिम नहीं लेने जा रहा है, जो अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुआ है।

अंगूठे की चोट की कारण बाहर हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अंगूठे की चोट का कारण टीम से बाहर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित को लेकर सोमवार (19 दिसंबर) को ताजा जानकारी सामने आई। पता चला है कि कप्तान का अंगूठा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। ऐसा लगता है कि वह थोड़ी जकड़न से पीड़ित है। आगामी सीरीज को देखते हुए बीसीसीआई, चयन समिति और टीम प्रबंधन किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है।

भारतीय कप्तान रोहित को दूसरे वनडे में स्लिप में कैच लेने की कोशिश के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी। 7 दिसंबर को उन्हें इलाज के लिए मुंबई लाया गया था। तब से वे मुंबई में हैं। वे बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन फील्डिंग के समय खतरा ज्यादा रहेगा। मेडिकल टीम और टीम प्रबंधन का मानना है कि अगर उन्हें फिर से अंगूठे में चोट लगी तो गंभीर हो सकती है। अब माना जा रहा है कि रोहित श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज (3 टी20 और 3 वनडे) के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

मैनेजमेंट को ये भी लगता है कि रोहित दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं, लेकिन फील्डिंग के दौरान उनकी चोट और बढ़ सकती है, ऐसे में कोई रिस्क लेने के जरूरत नहीं। यानी केएल राहुल ही कप्तानी करेंगे, जो खुद घटिया फॉर्म में चल रहे हैं। बताते चलें कि बांग्लादेश से वनडे सीरीज गंवाने के बाद फिलहाल भारत टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 22 तारीख से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *