September 28, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान- ‘देश की आजादी के लिए हमारे नेताओं ने जान दी, BJP का एक कुत्ता तक नहीं मरा’

0

  नई दिल्ली 

 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या(किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं।
 
भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने देश को आजादी दिलाई है। देश की एकता के लिए श्रीमती इंदिरा गांधी ने अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने देश की एकता के लिए अपनी जान दी। ये सब हमने किया है। देश की एकता के लिए जान दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी। भाजपा से सवाल करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि क्या आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या आपकी पार्टी से किसी ने कुर्बानी दी है।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम कुछ भी बोले तो सवाल खड़ा किया जाता है कि हम देशद्रोही हैं। लेकिन वो कुछ बोले तो देशभक्त हैं। भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दोस्तों इस समय लोकतंत्र का हाल बेहाल है। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान राजस्थान के अलवर में दिया है। हालांकि, उनके इस बयान पर अभी तक भाजपा का जवाब नहीं आया है।
 
इधर, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के अलवर में पहुंच गई है। इस यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु के कन्याकुमारी से की गई थी। यात्रा भारत के दक्षिणी राज्यों को कवर करते हुए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश होते हुए राजस्थान पहुंच आई है। यात्रा का मकसद पार्टी को मजबूती देना है। यात्रा का अगुवाई राहुल गांधी कर रहे हैं। इस दौरान वह सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात भी करते हैं और उनकी समस्याएं सुनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *