September 28, 2024

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर संसद में बीजेपी का हंगामा- ‘क्या आपके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा?’

0

 नई दिल्ली

संसद में आज उस समय भारी हंगामा हुआ जब सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की। खड़गे ने कल टिप्पणी करते हुए कहा था कि क्या आपके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है? जबकि कांग्रेस ने कई बलिदान दिये। खड़गे ने मंगलवार को अपनी टिप्पणी फिर दोहराई और माफी मांगने से इनकार कर दिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के अलवर में कहा था कि कांग्रेस ने देश के लिए आजादी की लड़ाई लड़ी। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे पार्टी के नेताओं ने अपने प्राणों की आहुति दी।

खड़गे के बयान पर बवाल
कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आगे कहा था, "क्या आपके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है? फिर भी वे देशभक्त होने का दावा करते हैं और अगर हम कुछ कहते हैं तो हमें देशद्रोही करार दिया जाता है।" मंगलवार को संसद में दिन शुरू होते ही बीजेपी ने माफी मांगने की पुरजोर मांग की। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में कहा, "अलवर में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को माफी मांगनी चाहिए।"

जैसे ही सदन में मांग शुरू हुई, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि टिप्पणी संसद से बाहर की गई थी। उन्होंने कहा, "देश के 135 करोड़ लोग हमें देख रहे हैं। हो सकता है कि कोई बहक गया हो और बाहर कुछ कह गया हो… आप बच्चे नहीं हैं।" खड़गे ने अपनी टिप्पणियों पर दोहराया और कहा, "जिन लोगों ने देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी – आप उनसे माफी मांगने के लिए कह रहे हैं?"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *