September 28, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इतिहास में पहली बार झेला क्लीन स्वीप

0

नई दिल्ली

Pak vs Eng 3rd Test Match: पाकिस्तान की टीम को अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 8 विकेट से जीता और इसी के साथ इंग्लिश टीम ने मेजबान पाकिस्तान की टीम का टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया। पाकिस्तान की टीम के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है।
 
112/2 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन सधी शुरुआत की। चौथे दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 55 रनों की जरूरत थी और दिन के पहले ओवर में टीम ने 2 रन बनाए, लेकिन अगले ही ओवर में बेन स्टोक्स के बल्ले से चौका निकला। बेन स्टोक्स और बेन डकेट ने चौथे दिन कोई विकेट नहीं गंवाया और टीम को 8 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिला दी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पाकिस्तान की टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए करीब 70 साल हो चुके हैं। यहां तक कि 68 साल पहले पाकिस्तान की टीम ने अपनी धरती पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत की थी, लेकिन अभी तक टीम किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्हाइट वॉश का सामना नहीं की थी। हालांकि, अब पाकिस्तान की टीम को उस शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा है।

कराची में खेले गए इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 304 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 354 रन बनाए थे। इस तरह मेहमान टीम को 50 रन की बेसकीमती बढ़त मिली थी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी और महज 216 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य था, जिसे इंग्लिश टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *