September 23, 2024

गंभीर कुपोषित बच्चे के घर पहुँच गए डीईओ बी एल खरे सुपोषित बनाने शुरू की पहल

0

रायपुर

अधिकारी जब छोटे-बड़े का भेदभाव भूलकर काम करते हैं तो इसकी चर्चा चारों ओर होती है। कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को सक्ती जिले के कुटराबोड में देखने को मिला। जब डीईओ बी एल खरे को जानकारी मिली की एक कु आरुही जांगड़े पिता अमित जांगड़े एवं शौर्य सिंह पिता देवराज सिंह नामक दो गंभीर कुपोषित बच्चा है जो की कुटराबोड में रहता है। यह सुनते ही सक्ती जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी.एल.खरे ने तुरंत ही उस बच्चे के घर जाकर उसे देखने का फैसला किया।

जिला शिक्षा अधिकारी ने उसके घर पहुँच कर उस बच्चे को देखा और उसके माता-पिता से बातचीत कर उस बच्चे के बारे में जानकारी ली। तुरंत ही गाँव के आँगनबाड़ी की सुपरवाईजर और मीतानीन को बुलवाकर बच्चे पर ध्यान देने को कहा और साथ ही बच्चे के माता पिता को रेडी टू ईट लगातार खिलाते रहने को कहा उन्होंने बताया सुपोषण योजना सरकार की यह एक बहुत बढ़िया पहल है जो की बच्चों के लिए बहुत ही फायदेमंद है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चे का तत्काल वजन करवाया, डॉक्टर की पर्ची मँगवा कर जांच किया और सुपरवाईजर सुनीता नामदेव से कहा अगर बच्चे में फिर भी कोई सुधार नहीं आता है तो उसे तुरंत रायपुर भेजा जाएगा इस अवसर पर नरसिंह बड़े बाबू सुपरवाईजर सुनीता नामदेव,मितानीन एवं संबंधित आंगनबाडी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *