September 23, 2024

भिलाई इस्पात संयंत्र ने पूर्वी क्षेत्र का प्रतिष्ठित सीआईआई एनर्जी एक्सीलेंस अवार्ड-2022 जीता

0

भिलाई

भिलाई इस्पात संयंत्र ने 22 से 25 अगस्त 2022 के मध्य कलकत्ता में आयोजित 15वें सीआईआई ईएनसीओएन अवार्ड्स-2022 में पूर्वी क्षेत्र का सीआईआई ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार-2022 में मैनुफैक्चरिंग श्रेणी में ऊर्जा दक्षता के लिए 5 स्टार में से 4.5 स्टार प्राप्त कर एनर्जी एक्सीलेंस अवार्ड और स्टेट चैंम्पियन-छत्तीसगढ़ पुरस्कार जीतने में कामयाबी हासिल की। इन पुरस्कारों की घोषणा तथा वितरण 29 नवंबर 2022 को कोलकाता में आयोजित सीआईआई एनर्जी कॉन्क्लेव 2022 के एक शानदार समारोह में किया गया।

इस पुरस्कार कार्यक्रम में भाग लेने वालों में सेल की अन्य इकाइयों सहित पूर्वी क्षेत्र की 120 से अधिक शीर्ष कंपनियां शामिल थीं, जिनमें से केवल 56 कंपनियों ने प्रतियोगिता के अंतिम दौर के लिए क्वालीफाई किया और केवल 22 कंपनियों को विभिन्न श्रेणियों में विजेता घोषित किया गया। पुरस्कार आवेदन दस्तावेज महाप्रबंधक (ईएमडी) सुश्री बोनीया मुखर्जी के मार्गदर्शन में प्रबंधक (ईएमडी) सुश्री पारुल दीवान और सहायक प्रबंधक (ईएमडी) सुश्री तृप्ति वर्मा द्वारा तैयार किया गया। पुरस्कार के लिए निर्णायक मंडल के समक्ष प्रबंधक (ईएमडी) सुश्री पारुल दीवान तथा वरिष्ठ प्रबंधक (पावर सिस्टम्स) श्री सचिन प्रधान द्वारा प्रस्तुति दी गई। यह पुरस्कार इसी टीम द्वारा भिलाई स्टील प्लांट की ओर से प्राप्त किया गया।

इस पुरस्कार के साथ, बीएसपी ने वित्त वर्ष 2021-22 में अपने प्रदर्शन के लिए सीआईआई एनर्जी एक्सीलेंस अवार्ड और सीआईआई पूर्वी क्षेत्र एनर्जी एफिशिएंट यूनिट अवार्ड दोनों जीते हैं। महाप्रबंधक प्रभारी (ईएमडी) श्री विद्युत कुमार सिन्हा और महाप्रबंधक प्रभारी (विद्युत) श्री ए शंकर द्वारा यह पुरस्कार प्रमाण पत्र बीएसपी बिरादरी को समर्पित करते हुए औपचारिक रूप से कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार को सौंपा। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (आयरन), श्री तापस दासगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेज) श्री पी के सरकार और बीएसपी के शीर्ष प्रबंधन के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *