September 23, 2024

छत्तीसगढ़ : स्वास्थ्य मंत्री टीएस देव का अपने भविष्य पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

0

सरगुजा
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने फिर एक बार अपने बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। अब उनके इस बयान को लेकर चर्चा हो रही है। कुछ ही महीने पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश सरकार के पंचायत मंत्रालय से इस्तीफा दिया है। इसके बाद लगातार राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज है। वही अब अपने इस बयान के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सबको चौंका दिया है कि आखिर वह क्या फैसला लेने जा रहे हैं ?

सरगुजा प्रवास के दौरान दिया बयान
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव इन दिनों सरगुजा प्रवास पर जहां वे सूरजपुर में आयोजित सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सरगुजा क्षेत्र के विकास के लिए तैयार किए गए विकास कार्यों और योजनाओं की जानकारी ली। वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान मीडिया के सवाल पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि "चुनाव से पहले मैं अपने भविष्य पर फैसला करूंगा", अभी मैंने कुछ सोंचा नहीं है, जैसे ही वे इस पर विचार कर लेंगे कार्यकर्ताओ से इस बात करेंगे।

पंचायत मंत्री पद से दिया था इस्तीफा
दरअसल 16 जुलाई 2022 को स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव पद ने 4 पन्ने के पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास नहीं बन पाने और गरीबों को इसका लाभ नहीं मिल पाने के कारण पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहें थे, कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सरगुजा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में है निराशा
स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने चुटकी लेते हुए कहा कि ढाई- ढाई साल के मुद्दे पर फैसला नहीं हो पाया। यह बयान कांग्रेस के अंदर चल रहे आंतरिक मतभेद को जाहिर करता है। कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई में 4 साल निकल गया है। आने वाले समय में भी यह लड़ाई बड़ा रूप लेगी। सरगुजा क्षेत्र के कार्यकर्ता नाराज है जिसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा।

चुनावी साल में बयान के कई मायने
साल 2023 में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में फिर से वापसी करने की कोशिश करेगी। तो वही भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने का पूरा प्रयास करेगी। इसके लिए दोनों दल अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं। ऐसे समय में कांग्रेस के एक बड़े लीडर का इस तरह बयान आने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो चुकी है। वहीं सरगुजा संभाग के सभी विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के कार्यकर्ता भी इन दिनों नाराज चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed