September 28, 2024

कलेक्टर ने जनसुनवाई में जिले के दूर-सुदूर क्षेत्रों से पहुचे लोगो की समस्याओ का निराकरण किया

0

जनसुनवाई मे 102 आवेदन प्राप्त हुए और आवेदन का निराकरण होने पर आवेदक बेहद खुश हुए
 
सीएम राईज स्कूल सुकुलपुरा बजाग का निर्माण गुणवत्तापूर्वक करने की माॅग की गई

श्रीमती सरिता लारिया ने जनसुनवाई मे अनुकंपा नियुक्ति दिलाने की माॅग की

जनसुनवाई मे विद्यार्थियों ने छात्रावास में प्राथमिक सुविधाओं की माॅग की

डिंडौरी
कलेक्टर  विकास मिश्रा ने जिलें के दूर-सुदूर क्षेत्रों से जनसुुनवाई मे पहुचें लोगो की समस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में पहुचे लोगो के आवेदन लिखने और पंजीयन के लिए कलेक्ट्रेड में उचित प्रबंध किया गया है। कलेक्टर जनसुनवाई में आवेदक के साथ बैठकर समस्याओं का निराकरण करते है। जिससे आवेदक अपनी समस्याओं के निराकरण में संतुष्ट हो सके।  कलेक्टर  विकास मिश्रा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेड सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में 102  आवेदन-पत्रों का निराकरण किया। जनसुनवाई में जिन आवेदनों का निराकारण नही हो सका उसके लिए आवेदकों को समय-सीमा दे दी गई है।

विभागीय अधिकारियों को आवेदनों का निराकरण कर आवेदकों को अवगत कराना होगा। आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर  अरूण कुमार विश्वकर्मा, एसडीएम डिंडौरी  बलवीर रमण, संयुक्त कलेक्टर सुश्री रजनी वर्मा, जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान  राघवेन्द्र मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्रीमती मंजूलता सिह,ं जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान  राघवेन्द्र मिश्रा सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

 जनसुनवाई मे  शिवकुमार धुर्वे,  संजय नेताम  उदय सिंह और नरबद वनवासी निवासी ग्राम सुकुलपुरा ने बताया कि उनके गाॅव में सीएम राईज स्कूल का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो चुका है। सीएम राईज स्कूल के लिए ग्रामवासियों ने भूमिदान की है, लेकिन कुछ व्यक्तियों के द्वारा कार्य में व्यावधान उत्पन्न किया जा रहा है। उन्होने सीएम राईज स्कूल के निर्माण कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर कार्यवाही और निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समय-सीमा में पूर्ण कराने की माॅग की। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने विभागीय अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जनसुनवाई में  संतोंष गुप्ता ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया कि उसके पुत्र.अंश गुप्ता ने कक्षा बारहवी की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। उन्होने  शासन की  योजना के तहत अपने पुत्र के लिए लेपटाप प्रदान करने की माॅग की। कलेक्टर ने जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

 जनसुनवाई में श्रीमती सरिता लारिया ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन-पत्र प्रस्तुत किया है। उन्होने बताया कि उसके पति  सुरेशदास लारिया बालक छात्रावास मेहदवानी में पदस्थ थे। वर्ष 2018 में उनकी मृत्यु हो गई है, लेकिन उन्हे आज तक अनुकंपा नियुक्ति नही मिली है। उन्होने जनसुनवाई में आवेदन-पत्र प्रस्तुत कर अनुकंपा नियुक्ति दिलाने की माॅग की। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जनसुनवाई में अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के विद्यार्थियों ने आवेदन-पत्र प्रस्तुत कर छात्रावास में भोजन, पेयजल, शौचालय और विद्युत व्यवस्था तथा मरम्मत कार्यो को दुरूस्त करने कराने की माॅग की। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये गए। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया। जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका। उसके लिए आवेदकों को समय-सीमा दे दी गई है। जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा मजदूरी भुगतान, पेंशन, भूमि संबंधी विवाद, विद्युत संबंधी समस्या, खाद्यान्न की मांग सहित विभिन्न समस्याओं के आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *