September 28, 2024

जिले में 23 दिसम्बर तक सभी जनपदों में लगेंगे रोजगार मेले

0

डिंडौरी
कलेक्टर  विकास मिश्रा ने बताया कि डिंडौरी जिले के बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा सैनिकों के रूप में भर्ती होने का सुनहरा अवसर मिलने वाला है। डिंडौरी जिले मे रोजगार मेले का आयोजन कर एसआईएस इंडिया लिमिटेड और भारतीय सुरक्षा दक्षता परिषद नई दिल्ली के परस्पर सहयोग से 450 पदों में भर्ती की जाएगी। कलेक्टर  विकास मिश्रा सुरक्षा सैनिकों की भर्ती के लिए मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अमरपुर, समनापुर बजाग, करंजिया, मेंहंदवानी, डिंडौरी और शहपुरा को रोजगार मेले का आयोजन करने को कहा है। सुरक्षा सैनिकों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं या 12वीं पास, उंचाई 168 सेंटीमीटर उम्र 21 वर्ष से 37 वर्ष, वजन 55 से 96 किलो होना चाहिए।

दस्तावेजों में आधार कार्ड की फोटोकाॅपी और एक पासपोर्ट साईज फोटो लाना होगा। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा सैनिकों की भर्ती के लिए प्रातः 10 बजे से सायंकाल 4 बजे तक रोजगार मेले लगेगे। जिसके तहत जनपद पंचायत डिंडौरी में 21 दिसम्बर, जनपद पंचायत बजाग में 22 दिसम्बर और जनपद पंचायत करंजिया में 23 दिसम्बर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने मुख्यकार्यपालन अधिकारियों को रोजगार मेले का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी कमांडेट रिजनल टेªनिंग एकेडमी ने बताया कि रोजगार मेलों में चयनित अभ्यर्थियों को अस्थाई नियुक्ति के साथ-साथ 12 हजार से 15 हजार मासिक मानदेय के साथ पीएफ, ग्रेच्युटी, इएसआई द्वारा मेडिकल सुविधा, सलाना वेतन वृद्धि, प्रमोशन, बोनस, पेंशन जैसी अनेक सुविधाएं देय होगी। आयोजित रोजगार मेले में माॅर्डन वूलन्स भीलवाड़ा राजस्थान, एलएण्डटी अहमदाबाद गुजरात की कंपनियां भी शामिल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *