September 28, 2024

2024 के लिए केसीआर का बड़ा प्लान, 6 राज्यों में लॉन्च होगी किसान सेल

0

 हैदराबाद 

2024 के आम चुनाव के लिए तेलंगाना  के सीएम केसीआर बड़ी रणनीति के तहत काम कर रहे हैं। वह किसानों के मुद्दों को आगे रखकर 2024 का रास्ता देख रहे हैं। इसी क्रम में उन्होने अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति की पुनर्सरंचना करके इसका नाम भारत राष्ट्र समिति (BRS) कर दिया था। अब वह 6 अन्य राज्यों में अपने नेटवर्क फैलान का प्लान बना चुके हैं। केसीआर ने बीआरएस किसान सेल बनाने का ऐलान किया है जो कि पार्टी की किसान विंग होगी। पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पार्टी अपनी किसान विंग बनाएगी।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि राज्यों में किसान सेल बनाना बीआरएस के नारे 'अबकी बार, किसान सरकार' को बल देता है। पूरे देश में पार्टी के विस्तार का यह पहला कदम है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्रिसमस के दौरान राज्यों में बीआरएस की गतिविधियां बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया कि बहुत सारे पूर्व विधायक, सीनियर नेता अपनी टीम के साथ बीआरएस में आना चाहते हैं और वे केसीआर के साथ बातचीत कर रहे हैं। 

पार्टी के प्रवक्ता के मुताबिक पड़ोसी आंध्र प्रदेश के भी कई नेता केसीआर के संपर्क में हैं और उन्होंने बीआरएस के साथ काम करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा, बीआरएस किसान सेल की लॉन्चिंग के लिए एक मंच तैयार किया गया है। कई जिलों में इसके लिए इंतजाम किए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र, ओडिशा, कर्नाटक और अन्य राज्यों के कई लोग भी इसमें शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं। बीआरएस अध्यक्ष लेखकों, साहित्यिक हस्तियों और गीतकारों से भी बात कर रहे हैं। बीआरएसके की गतिविधियों में 70-80 जानीमानी हस्तियां भी शामिल होंगी। साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के जरिए भी  बीआरएस की विचारधारा का प्रचार  प्रसार किया जाएगा। 

भगवंत मान से मिले केसीआर
इसी बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ भी केसीआर ने दिल्ली में मुलाकात की। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मान केसाथ देश के हालात, पंजाब में प्रशासन और तेलंगाना की प्रगति के बारे में विस्तृत चर्चा हुई। मान ने केसीआर को शॉल ओढ़ाकर और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर बीआरएस के अभियान के लिए बधाई दी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *