September 27, 2024

प्रेमी के घर वालों ने की दहेज़ की डिमांड, प्रेमिका से मिलने पंहुचा युवक, ग्रामीणों ने करवाई शादी

0

 पटना 
बिहार में प्रेम विवाह के कई मामले सामने आते रहते हैं, सीवान जिले से प्रेम प्रसंग का रोचक मामला सामने आया है, जहां युवक के घर वाले ने शादी के लिए 1 लाख रुपये की डिमांड की तो शादी कैंसिल हो गई। उसके बाद युवक अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा तो ग्रामीणों ने पहल करते हुए प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी। मिली जानकारी के मुताबिक युवक यूपी का रहने वाला है और युवती सीवान जिले की दरौंदा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। युवक और युवती के घर के बीच महज़ 10 कीलोमीटर की दूरी है। आइए पूरा मामला जानते हैं।
 
प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी
उमाशंकर सिंह महाविद्यालय जलालपुर (दरौंदा) का ये मामला है। प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने आया था, ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े को मिलते हुए देख लिया। लड़की वाले रिश्ता लेकर लड़के के घर पर गए लेकिन लड़का पक्ष ने 1 लाख रुपये की डिमांड कर दी जिसके बाद शादी की बात कैंसिल हो गई। लड़की पक्ष के लोगों ने गांव आकर पूरी बात ग्रामीणों को बताई। इसके बाद ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े से बात की, दोनो ने शादी करने की ख्वाहिश का इज़हार किया।
 
प्रेमी जोड़े ने रचाई मंदिर में शादी
प्रेमी जोड़े की शादी के लिए रज़ामंदी जानने के बाद ग्रामीणों ने दरौंदा के हनुमान मंदिर में विवाह संपन्न करवा दिया। 22 वर्षीय शंकर महतो पचरुखी के पुखरेड़ा गांव का रहने वाला है। वहीं 20 वर्षीय प्रेमिका कमसड़ा गांव की रहने वाली है। संजय महतो की पुत्री और युवक की मंदिर में शादी करवाने के बाद उन्हें विदा कर दिया गया। युवक और युवती के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा खा।

प्रेमी ने भरी प्रेमिका की मांग
प्रेमी युवक उत्तर प्रदेश से अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव जाया करता था। उमाशंकर सिंह महाविद्यालय जलालपुर में वह लोग अक्सर मिला करते थे। ग्रामीणों की मौजूदगी में हनुमान जी को साक्षी मानते हुए प्रेमी ने प्रेमिका की मांग भरी। वहां मौजूद लोगों ने नवविवाहित जोड़े को दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दी। शादी के बाद विवाहित जोड़े को लड़की के घर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *