September 28, 2024

फिर लौटेंगी पाबंदियां! हेल्थ मिनिस्टर की राहुल गांधी को चिट्ठी, भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना नियम मानने की नसी

0

 नई दिल्ली 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने उन्होंने कोरोना को लेकर जारी मानदंडों का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने एक चिट्ठी लिखी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को यह चिट्ठी लिखी है। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोरोना के लिए उपयुक्त गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो यात्रा को रोका जा सकता है।

24 घंटे में कोरोना के 131 नए मामले आए सामने
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 131 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,330 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,408 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,680 हो गई है।

मांडविया कोविड की स्थिति की आज करेंगे समीक्षा
जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन, अमेरिका जैसे देशों में कोविड-19 के मामलों में हालिया दिनों में बढोतरी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बुधवार को यानी आज महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे। आधाकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मंत्री अंतर्राष्ट्रीय हालातों पर विचार करते हुए बुधवार को सुबह 11 बजे कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करेंगे।

इस बैठक में स्वास्थ्य, आयुष, औषधि विभाग और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल और टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के अध्यक्ष एन एल अरोड़ा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से वायरस के नए स्वरूप पर नजर रखने के लिए संक्रमित पाए गए नमूनों के जीनोम अनुक्रमण को बढ़ाने का भी आग्रह किया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *