September 27, 2024

रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन : जैन समाज ने तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर को बचाने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

0

पलेरा
समूचे देश में झारखंड में स्थित सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल बनाने का सकल जैन संपूर्ण जैन समाज विरोध कर रहा है। इसी क्रम में पलेरा सकल दिगंबर जैन समाज ने आज स्थानीय जैन मंदिर कॉलोनी से रैली निकाली। रैली के रूप में बड़ी संख्या में जैन समाज की महिलाये, पुरुष एवं बच्चे शामिल हुए।

स्थानीय तहसील कार्यालय पहुंचकर जैन समाज के नागरिकों ने सम्मेद शिखर हमारा है, हमें जान से प्यारा है,सरकार होश में आओ, सम्मेद शिखर बचाओं के नारे लगाए। यहां समाज के वरिष्ठ जनों ने जैन समाज के लोगों के बीच ज्ञापन में अपनी मांगों को पढ़कर सुनाया। जिसमें मुख्य रूप से सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित न करने और सम्मेद शिखर परीक्षेत्र जिसमें 20 तीर्थंकर और अनेक तीर्थांकरों की मोक्ष स्थली को पूर्णता जैन धर्म की धार्मिक आस्था का अनुसार सम्मेद शिखर क्षेत्र को तीर्थ स्थल के रूप में ही रखने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जैन समाज के अध्यक्ष कैलाश जैन, जयकुमार जैन, रमेशचंद्र जैन, राजेंद्र कुमार जैन, प्रदीप कुमार जैन, विराग जैन, अश्वनी जैन, नितिन कुमार जैन टीवीएस एजेंसी संचालक, आशीष जैन समेत अन्य नागरिक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *