September 28, 2024

‘बाबर आजम पाकिस्तान की शान, जान और पहचान है’, पाक कप्तान के सपोर्ट में सामने आए शाहीन अफरीदी

0

पाकिस्तान 
बाबर आजम एक कप्तान के तौर पर मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। उन्होंने अपनी कमान में टीम का बहुत बुरा प्रदर्शन तो नहीं देखा लेकिन जिस तरह से इंग्लैंड ने पाकिस्तान आकर अप्रत्याशित ढंग से अलग ही अंदाज का टेस्ट क्रिकेट खेला उसने पाक को अवाक कर दिया। इससे पहले कोई कुछ सोच पाता, पाकिस्तान अपनी धरती पर 0-3 से क्लीन स्वीप हो चुका था। इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम फाइनल मैच खेलकर आ रही थी। उससे पहले न्यूजीलैंड में हुई ट्राई सीरीज को जीत चुकी थी और एशिया कप में भी फाइनलिस्ट रही थी। लेकिन लाल गेंद ने टीम की सफेद कलई उतारकर रख दी।

बाबर आजम ऐसे पाक कप्तान बन गए जिसने अपने घर में टेस्ट सीरीज में ऐसे सूपड़ा साफ कराया। बाबर को इसके चलते बुरी तरह से आलोचना सहनी पड़ी थी। बीच में बताया गया कि आजम पीसीबी से ज्यादा खुश नहीं हैं और तीसरे टेस्ट में डिनर के लिए लिए बाहर नहीं जा पाने का गुस्सा उन्होंने मैदान में नहीं उतरकर उतारा था। ये खुलासा राशिद लतीफ ने किया था। हालांकि पाक की हार के बाद आजम ने साफ कहा कि पाकिस्तान उनके लिए पहले है बाकि सब बातें बाद में हैं। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में सभी सवालों का जवाब धैर्य से दिया।
 
अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने कप्तान को सपोर्ट किया है। शाहीन खुद एक कप्तान फीगर के तौर पर देखे जाते हैं। वे टेस्ट सीरीज में चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाए थे। उन्होंने एक ट्वीट किया और लिखा कि "बाबर आजम हमारी और पाकिस्तान की शान, जान और पहचान है। वो हमारा कप्तान था और रहेगा। कुछ और सोचना मना है।
 
बल्लेबाज के तौर पर आजम का बुरा वक्त नहीं चल रहा है। अगर वो चलता तो उनके लिए टिकना मुश्किल था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन सीरीज में बनाए। वे 6 पारियों में 348 रन बनाने में कामयाब रहे। लेकिन पाकिस्तान के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की डगर मुश्किल हो चुकी है। ये साबित करता है पाक टीम लाल गेंद फॉर्मेट में बुरी हालत में है। वे 7वें नंबर पर हैं। इंग्लैंड भी वैसे इतनी बढ़िया क्रिकेट खेलने के बावजूद 5वें नंबर पर ही है। ऑस्ट्रेलिया और भारत ने टॉप-2 स्थानों पर कब्जा जमाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *