September 27, 2024

कोहरे की वजह से बस दुर्घटना में 9 छात्रों की मौत

0

इम्फाल
मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार (21 दिसंबर) को बड़ा सड़क हादसा हो गया। बस पलटने की वजह से उसमें सवार नौ छात्रों की मौत हो गई है। हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि कोहरे/धुंध की वजह से यह हादसा हुआ। इस हादसे के मद्देनजर मणिपुर के शिक्षा निदेशालय ने आदेश दिया है कि 10 जनवरी 2023 तक राज्य के स्कूल बच्चों को स्टडी टूर या किसी भी प्रकार के टूर पर न लेकर जाया जाए।

खौपुम में स्टडी टूर के लिए जा रहे थे बच्चे

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नोनी जिले में घटी बस दुर्घटना में शामिल सभी छात्र थम्बलनू (Thambalnu) हायर सेकेंडरी स्कूल के हैं। छात्र दो बसों से नोनी जिले के खौपुम में स्टडी टूर के लिए जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि जिस बस में छात्राएं सफर कर रही थीं, चालक के नियंत्रण खो देने के बाद वह पलट गई। इस हादसे के बाद छात्रों की चीख-पुकार मच गई। हादसे की जानकारी फौरन पुलिस को दी गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें कि यह हादसा राजधानी इंफाल से करीब 55 किलोमीटर दूर पहाड़ी जिले के लोंगसाई इलाके के पास ओल्ड कछार रोड पर हुआ है। राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह ने हादसे से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में एक बस पलटी दिखाई दे रही है। बस के आसपास भीड़ भी दिखाई दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *