September 27, 2024

संभाग स्तरीय युवा महोत्सव का हुआ समापन

0

रायपुर

रायपुर जिले के पंडित रविशंकर शुक्ल शारीरिक शिक्षा अध्ययन शाला के प्रांगण में संभाग स्तरीय युवा महोत्सव का समापन हुआ। विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के एचओडी डॉ सी.डी. अगासे एवं सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री आई.पी वर्मा समापन अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे। संभाग स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में २० और २१ दिसंबर को आयोजित किया गया।

संभाग स्तरीय युवा महोत्सव के खेलकूद प्रतियोगिता में रायपुर संभाग के ५ जिले रायपुर, महासमुंद ,धमतरी, बलोदा बाजार एवं गरियाबंद के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। खेल की प्रतियोगिता में पांच खेल, भंवरा, गेड़ी, फुगड़ी, खो-खो एवं कबड्डी का आयोजन किया गया। जिसमें १५ से ४० वर्ष एवं ४० वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला एवं पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। ४० वर्ष से अधिक आयु वर्ग की प्रतियोगिताएं हुई जिसमें महिला वर्ग की खो-खो में रायपुर नगर निगम की टीम ने प्रथम एवं महासमुन्द की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार पुरुषों में प्रथम स्थान महासमुन्द की टीम ने हासिल किया। कबड्डी में महिला वर्ग में प्रथम स्थान महासमुन्द तथा द्वितीय स्थान रायपुर की टीम को प्राप्त हुआ, पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान रायपुर द्वितीय स्थान बलोदा बाजार ने हासिल किया। भौरा में प्रथम स्थान बलोदा बाजार के भुवरेश्वर खर्चे तथा द्वितीय स्थान महासमुन्द के सुरेश निषाद को मिला। महिला वर्ग में प्रथम स्थान गरियाबंद की रिजवाना बानो तथा द्वितीय स्थान धमतरी की झामिन निषाद ने हासिल किया। गेड़ी में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बलोदा बाजार के बोधराम विश्वकर्मा एवं द्वितीय स्थान धमतरी के भूनेश्वर चन्द्राकर तथा महिला वर्ग में बलोदा बाजार की श्रीमती कौशल्या ने प्रथम स्थान तथा धमतरी की भारती साहु ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

इसी प्रकार फुगड़ी प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में धमतरी के भूनेश्वर साहु ने प्रथम तथा गरियाबंद के जागेश्वर राम ध्रुव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वही महिला वर्ग में प्रथम स्थान धमतरी की मीना बाई और द्वितीय स्थान बलोदा बाजार की झामिन निषाद ने हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *