September 26, 2024

CM हेल्पलाइन में शिकायत से नाराज विद्युत ने विभाग ने काट दी शिकायतकर्ता के घर की बिजली

0

शहडोल
 मध्य प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांछि योजना सीएम हेल्पलाइन का प्रशासन के नुमाइंदे किस तरह से पालन कर रहे हैं,  इसका ताजा उदाहरण शहडोल जिले के ब्यौहारी में देखने को मिला. जहां सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे दो रात अंधेरे में गुजारने पड़े. शिकायत वापस लेने के बाद फिर से बिजली नसीब हो पाई.

दरअसल, एक व्यक्ति को MPEB विभाग द्वारा गलत तरीके से बिजली कनेक्शन देने से नाराज पड़ोसी राकेश ने कई बार शिकायत की. कोई सुनवाई नहीं होने से नाराज शिकायतकर्ता राकेश ने सीएम हेल्पलाइन में शिकयत दर्ज कराई तो MPEB के AE साहब नाराज हो गए और उस शख्स के घर की बिजली कटवा दी. दो दिन बिन बिजली के परिवार को रात गुजारने के बाद जब शिकायत वपास ली गई तो फिर से बिजली कनेक्शन जोड़ दिया गया. AE सहाब के सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर आपत्ति जताते हुए बिजली काटने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. अब खुद को फंसता  देख AE साहब ने कहा गलती हो गई, सीएम हेल्पलाइन से नाराज होकर काट दी थी बिजली.

ये है पूरा मामला
शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थिति ब्यौहारी के वार्ड नं 9 ब्लाक ऑफिस के पास रहने वाले राकेश नामदेव ने पड़ोस में रहने वाले उसी नाम के राकेश नामदेव को बिना सही डॉक्यूमेंट के बिजली कनेक्शन दिए जाने की शिकायत MPEB सहित तमाम सम्बंधित विभागों से की थी. इसके साथ ही MPEB कार्यालय में इस संबंध में RTI के तहत जानकारी भी मांगी तो विभाग द्वारा यहां रिकार्ड उपलब्ध नहीं  होने की बात कहते हुए जानकरी नहीं दी गई. जिससे निराश राकेश ने एक बार फिर मामले की 4 शिकायत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई. लेकिन मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड केंद्र ब्यौहारी में तैनात AE आकाश राज को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने 14 दिसम्बर को राकेश के घर की बिजली कटवा दी. जिससे राकेश का परिवार दो दिन और दो रात बिना बिजली के गुजारी.

शिकायत वापस लेने पर बहाल की गई बिजली सप्लाई
बिजली काटने के बाद राकेश का परिवार AE साहब के कार्यालय जा पहुंचा. जब राकेश ने AE साहब से बिजली काटे जाने का कारण पूछा तो आकाश राज ने चौंकाने वाला जावाब देते हुए कहा 4 सीएम हेल्पलाइन क्यों रोके हो. उनके इस ग़ैर जिम्मेदाराना जवाब को उस शख्स ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मिडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इतना सबके बाबजूद जब राकेश ने 3 सीएम हेल्पलाइन की शिकायत वापस ली तब जाकर उसके घर के बिजली कनेक्शन को वापस जोड़ा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed