September 26, 2024

शीतकालीन सत्र समाप्त होते ही कांग्रेस लगी चुनावी जमावट में, जिलों पर किया फोकस

0

 भोपाल

विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त होते ही कांग्रेस भी चुनावी जमावट में लग गई है। कांग्रेस ने इसके चलते ही गुरुवार शाम को 16 जिलों में संगठन मंत्री बनाए हैं। इन्हें मंडलम और सेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस में यह प्रयोग पहली बार हुआ है। कांग्रेस जल्द ही बाकी के जिलों में भी संगठन मंत्रियों के नाम का ऐलान किया जाएग। इनके जरिए कांग्रेस अपने संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का काम करेगी। कांग्रेस ने भाजपा की ही तर्ज पर संगठन मंत्री बनाने का काम किया है। कांग्रेस ने इनकी नियुक्ति में फिलहाल बुंदेलखंड के सागर जिले को छोड़कर बाकी सभी जिलों में संगठन मंत्रियों की नियुक्ति कर दी है। इसमें टीकमगढ़, दमोह, निवाडी, छतरपुर और पन्ना जिलों में संगठन मंत्री बनाए हैं। वहीं विंध्य के रीवा ग्रामीण, सिंगरौली ग्रामीण में संगठन मंत्री बनाए गए हैं। इनके अलावा अनुपपुर, उमरिया, ग्वालियर ग्रामीण, झाबुआ,श्योपुर, मुरैना ग्रामीण, जबलपुर शहर, देवास शहर और देवास ग्रामीण संगठन मंत्री बनाए हैं। कांग्रेस में संगठनात्मक रूप से 63 जिले हैं। अब बाकी के जिलों में संगठन मंत्रियों की नियुक्ति को लेकर कवायद चल रही है। जल्द ही कांग्रेस इन सभी जिलों में भी इनकी नियुक्ति करेगी।

मंडलम-सेक्टर पर होगा फोकस: संगठन प्रभारियों को मंडलम-सेक्टर पर फोकस करने के निर्देश दिए गए हैं। संगठन मंत्रियों को मंडलम-सेक्टर समितियों की लगातार बैठकें करना होगी। वहीं उन्हें दिए गए कामों और अभियानों को पूरा करवाने की जिम्मेदारी भी संगठन मंत्रियों को दी गई है। इसके अलावा जिला प्रभारियों के साथ मिलकर जिला कांग्रेस की गतिविधियों में समन्वय बनाने का कम भी संगठन मंत्रियों को करना होगा।

एक जनवरी को मनाएगी संकल्प दिवस
कांग्रेस एक जनवरी को प्रदेश में सरकार बनाने का संकल्प लेगी। इस संकल्प के साथी एक जनवरी को सुबह 11 बजे सभी जिला में कांग्रेस कार्यकर्ता अपने जिला कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च करते हुए जाएंगे। साथ में तिरंगा झंडा लेकर भी चलेंगे। यात्रा की समाप्ति पर सभा की जाएगी।

दो घंटे प्रदेश कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट रहा हैकर्स के हवाले
भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस का आफिशियल ट्विटर अकाउंट गुरुवार की रात को हैक हो गया। करीब दो घंटे तक हैकर्स इस पर विभिन्न कंपनियों के प्रमोशन करते रहे। ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक संगठन में हड़कंप मच गया। दो घंटे तक कांग्रेस के प्रदेश और राष्टÑीय पदाधिकारी अकाउंट को रिकवर करने की मशक्कत करते रहे। इसके बाद रात एक बजे अकाउंट रिकवर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed