September 24, 2024

24 दिसंबर शनिवार का राशिफल

0

मेष राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है।शारीरिक तथा मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। आपका नाम और प्रसिद्धि बढ़ेगी।आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा।आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं. लोभ या लालच में न फंसने की गणेश जी सलाह देते हैं। आपको कोई बड़ा कदम उठाने से पहले सोचना चाहिए। जल्दबाजी न करें. नुकसान भी हो सकता है। आप कुछ नया सीख सकते हैं। माता पिता के स्वास्थ्य की थोड़ी चिंता बनी रहेगी।

वृष राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज जीवनसाथी से आपको सकारात्मक संकेत मिलेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों का समावेश होगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे पल बिताएंगे। आपके कंधों पर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जो आगे चलकर आपके मान-सम्मान में कारगर साबित होंगी। आप खुद को ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज आपके सुगम व्यवहार से लोग खुश रहेंगे। किसी करीबी व्यक्ति के साथ रिश्ते सुधर सकते हैं। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे।

मिथुन राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। आप निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात हो सकती है।

कर्क राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज दोपहर बाद आपको अचानक कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं। आर्थिक रूप से दिन समृद्ध है। आज किये गए कार्यों का आपको लाभ मिलेगा। आपको शहर से बाहर जाने की आवश्यकता हो सकती है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। किसी अपरिचित व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास न करें. माता-पिता के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। बिजनेस में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है‌।

सिंह राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज घर से निकलने से पहले माता-पिता का आशीर्वादद लेकर बाहर जाएं। जीवनसाथी को कुछ अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं, आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे। आपके रूके हुए काम पूरे हो जायेंगे। आपके सामने आई समस्याओं को आप आसानी से हल कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को आज संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। अपने दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे

कन्या राशिफल :आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। दोस्तों का साथ राहत देगा। सुखद समाचार प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आमोद-प्रमोद के संसाधनों में वृद्धि होगी।

तुला राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आप कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे‌। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को सुलझने में समय लग सकता है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह समय प्रेम-संबंध में जुड़ने के लिए अच्छा नही है। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके काम में वृद्धि होगी। आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन शाम तक सब अच्छा हो जाएगा। दूसरों की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करें, सफलता मिल सकती है। ऑफिस में बॉस आपके काम से काफी खुश होंगे। कोई नया फैसला लेने से बचें। कामकाज समय पर निपटाने की कोशिश करें।

धनु राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें ।आज वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है।अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मकर राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आज आपके पास अनुकूल परिस्थितियां होंगी और आपको सभी तरफ से लाभ प्राप्त होगा। अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहेंगे। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। आपकी कोशिशें सफल रहेगी, विवाद टालने का प्रयत्न करें। धन आगमन की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशिफल : आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि जातक आज आपका दिन बढिया रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरूस्कार भी मिलेंगे। आप अपने जीवनसाथी से मन की बात करेंगे। आप उन्हें कहीं घूमाने भी ले जा सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा, आपकी कंपनी को नेशनल लेवल पर आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी।

 

मीन राशिफल : आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *