September 25, 2024

IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनने के बाद आया सैम करन का बयान, कहा मुझे उम्मीद नहीं थी…

0

 नई दिल्ली 

कोच्चि में शुक्रवार को हुए आईपीएल 2023 के ऑक्शन में इंग्लैंड के हरफनमौला सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्होंने शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। करन को यह रकम उनके हालिया प्रदर्शन के दम पर मिली है। ऑस्ट्रेलिया में इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में करन मैन ऑफ द सीरीज रहे थे साथ ही फाइनल में उन्होंने मैन ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड अपने नाम किया था। नीलामी में इतनी मोटी रकम मिलने के बाद इस इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि उसे इसकी उम्मीद नहीं थी। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर पंजाब किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी बोलियां लगाई, मगर अंत में बाजी उनकी पुरानी टीम ने ही मारी। बता दें, सैम करन ने आईपीएल में डेब्यू पंजाब की टीम से ही किया था।

करन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट लाइव – ऑक्शन स्पेशल' में कहा, ''मैं बीती रात ज्यादा सो नहीं सका, थोड़ा उत्साहित था, नर्वस भी था कि नीलामी कैसी होगी। लेकिन बहुत खुश हूं और अभिभूत हूं कि मुझे इस राशि में खरीदा गया। मुझे इस राशि की उम्मीद नहीं थी।'' इस 24 साल के ऑल राउंडर ने यह भी कहा कि वह खुश हैं कि पंजाब की टीम में वापसी कर पाये जिसके लिये उन्होंने 2019 में आईपीएल पदार्पण किया था। पंजाब किंग्स का नाम तब किंग्स इलेवन पंजाब था। 

करन ने कहा, ''निश्चित रूप से जहां से आईपीएल का सफर शुरू किया था, वहीं जाना, जहां चार साल पहले मेरा पदार्पण सत्र था। इसलिये वहां जाना शानदार है और मैं वहां इंग्लैंड के कुछ साथियों के साथ भी रहूंगा। ''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *