September 25, 2024

लियोनेल मेसी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को दिया अद्भुत तोहफा

0

 नई दिल्ली 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान लियोनेल मेसी का फैनबेस दुनिया में काफी बड़ा है। भारत में भी उनकी लोकप्रियता काफी अधिक है। इस करिश्माई खिलाड़ी के फैन कुछ फेमस हस्तियां भी हैं। इन हस्तियों में एक नाम बीसीसीआई सचिव जय शाह का भी है। हाल ही में अर्जेंटीना के कप्तान ने जय शाह को एक खास तोहफा दिया है, इस तोहफे की तस्वीर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य और पूर्व खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।
 
दरअसल, स्टार फुटबॉलर लियोन मेसी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपनी साइन की हुई जर्सी गिफ्ट की है। जय शाह के साथ इस जर्सी की तस्वीर पोस्ट करते हुए प्रज्ञान ओझा ने लिखा 'GOAT ने जय भाई के लिए अपनी शुभकामनाएं और हस्ताक्षरित मैच जर्सी भेजी है! क्या विनम्र व्यक्तित्व है। उम्मीद है कि मुझे अपने लिए एक मिल जाएगा … जल्द ही।' लियोनेल मेसी की ही अगुवाई में अर्जेंटीना ने इसी महीने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में गत चैंपियन फ्रांस को हराते हुए 36 साल बाद खिताब जीता था।

  
अर्जेंटीना के वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही मेसी का अपने फुटबॉल करियर में वर्ल्ड कप जीतने का भी सपना पूरा हुआ। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात गोल और तीन असिस्ट किए। अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर उन्होंने गोल्डन बॉल का अवॉर्ड भी जीता। अर्जेंटीना का यह फॉरवर्ड फुटबॉल वर्ल्ड कप के इतिहास में पहला खिलाड़ी बन गया जिसने दो गोल्डन बॉल पुरस्कार जीते है, इससे पहले मेसी ने 2014 विश्व कप में भी इसे हासिल किया था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *