September 25, 2024

अलर्ट मोड पर मप्र सरकार,स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने अस्पतालों का किया निरीक्षण,दिए खास निर्देश

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश सरकार कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ.7 की आहट से अलर्ट पर है। केंद्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ही जिलों को प्रत्येक पॉजिटिव मरीज के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के निर्देश दिए हैं। दुनिया में जहां नए वैरिएंट ने तबाही मचा रखी है। तो वही इस वायरस ने देश में भी दस्तक दे दी है। हाल ही में देश के कुछ राज्यों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। जिसको लेकर अलर्ट जारी जारी कर दिए है।

मप्र सरकार का अलर्ट

वही देश में बढ़ रहे इस वायरस को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार भी अलर्ट हो गई है। जिसको लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने किया जेपी अस्पताल का निरीक्षण। साथ ही नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा – प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। बूस्टर डोज लगाने पर हम काम कर रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी जरूरी व्यवस्थाएं करने के दिए निर्देश। ताकि स्थिति ख़राब होने पर किसी भी तरह की कमी न हो। इसके साथ ही आगे प्रभुराम चौधरी ने कहा हमने वैक्सीन डोज के लिए बात की है। लोगों को नए वैरिएंट से डरने की जरूरत नहीं है। कोविड एप्रोप्रिएट व्यवहार अपनाएं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है
बता दें कि फिलहाल मध्य प्रदेश में हालात ठीक है। लेकिन दुनिया में जिस तरह से नए वैरिएंट ने हाहाकार मचाया है उसको देखते हुए। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया है। ताकि जो हालात पहले और दूसरे लहार में थी वो स्थिति दोबारा न पाए। फ़िलहाल प्रदेश में अभी सिर्फ कोवैक्सीन के 1.50 लाख डोज मौजूद है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा है।

प्रदेश में उपलब्ध है 43 हजार बेड़

MP government alert : मध्य प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी का दावा कर रही है. मध्य प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि वर्तमान में पूरे मध्य प्रदेश में 43 हजार बेड उपलब्ध हैं. कोरोना से संबंधित सभी तरह की तैयारियां पूरी है और हर परिस्थिति से लड़ने के लिए सरकार तैयार है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भोपाल में एम्स के बाद अब स्टेट वायरोलॉजी लेबोरेटरी में भी जीनोम सिक्वेंसिंग की जाएगी. वहीं, मध्य प्रदेश में अभी तक कोरोना के 13 करोड़ 35 लाख 79 हजार 471 टीके लगाए जा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *